यहाँ बैचलर लड़के कर रहे हैं Perfect Husband बनने का Course
यहाँ बैचलर लड़के कर रहे हैं Perfect Husband बनने का Course
Share:

आप तो जानते ही होंगे कि एक लड़की की अगर शादी की बात हो या फिर शादी ही हो तो उसमे ये सब देखा जाता है कि उसे खाना बनाना आता है या नही। घर बच्चे सम्भल सकती है की नही। हमारा समाज लड़कियों से यही उम्मीद करता है। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहाँ लड़के घर चलाना सीखते हैं। जी हैं, एक परफेक्ट हसबैंड बनने के लिए वो इसके लिए कोर्सेज करते हैं। जिसमे उन्हें ये सब बताया जाता है कि घर कैसे चलाना है और बच्चे कैसे पाले जाते हैं। उनकी देखभाल कैसे की जाती है। आप सोच रहे होंगे की ये भी कोई सीखता है क्या ? और अगर बात हो लड़कों की , तो ये बात हैरान कर देने वाल होती है।

दरअलस,जापान में ऐसा कोर्स शुरू किया गया है जहाँ लड़कों को ये सब सिखाया जाता है। यहाँ लड़के शादी करने से पहले सरे तौर तरीके सीखते हैं ताकि उन्हें एक अच्छी पत्नी मिले। ये जापान के बैचलर्स के बिच हिट हो चूका है जिसे 'Ikumen' कोर्स कहते हैं। यहाँ उन्हें बच्चों को नहलाना और उनकी देख-भाल करना सिखाया जाता है। बच्चे के जन्म से लेकर उसे पालने तक की समझ को लड़के इस कोर्स में सीख रहे हैं। इस 'Ikumen यूनिवर्सिटी' में लड़कों को 70 Kg का एक प्रेग्नेंट मदर सूट पहनाया जाता है ताकि वो महिलाओं की स्थिति को समझ सके।

यहाँ ये भी सिखाया जाता है कि कौसी बात लड़कियों को लड़कों में पसन्द नही आती। यहाँ लड़को को पूरी तरह से फिट बनाया जाता है ताकि उन्हें एक अच्छा पार्टनर मिल लसके।

इस स्कूल में ट्रांसजेंडर को ही या शी नहीं "जी" कहकर बुलाएंगे

ज़रा इस खेल में दौड़ाइए अपने दिमाग के घोड़े

इस कपल ने अपनी शादी में पहनाये एक दूसरे को सांप के हार

अब जल्द ही वीडियो में मौजूद चीजों को छू सकेंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -