कोरोना संक्रमित की संख्या 74 हजार के पार पहुंची, सिर्फ इन राज्यों में 52 हजार पॉजीटिव मरीज

लॉकडाउन के बाद भी भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 74 हजार को पार पहुंच गई है. इसमें सिर्फ तीन राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु व केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली में ही 67 फीसद से ज्यादा यानी 52 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं. तमाम पाबंदियों, इंतजामों और जांच-पड़ताल के बावजूद इन राज्यों में संक्रमण पर रोक नहीं लग पा रही है. बुधवार को पूरे देश में करीब 3,525 नए मामले सामने आए जबकि 122 लोगों की मौत हो गई.

उत्तराखंड पहुंचे 50 हजार प्रवासी, बेंगलुरू से हरिद्वार पहुंचेगी ट्रेन

वायरस प्रसार को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 74,281 लोग संक्रमित हुए हैं और 2415 लोगों की मौत हुई है. करीब 25 हजार लोग अभी तक स्वस्थ भी हुए हैं. इन आंकड़ों में मंगलवार सुबह से बुधवार सुबह आठ बजे तक के मामले शामिल हैं. आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं.

कोरोना पॉजिटिव मिली गुरुग्राम से हल्द्वानी पहुंची हुई युवती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक बुधवार को जिन 122 लोगों की मौत हुई उसमें महाराष्ट्र में 54, गुजरात में 29, दिल्ली में 20, राजस्थान व तमिलनाडु में तीन-तीन, कर्नाटक में दो और मध्य प्रदेश, बिहार व जम्मू-कश्मीर में एक मौत शामिल है. दिल्ली में मरने वालों की संख्या सामने आई है, उसमें अप्रैल व मई के महीने में इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी शामिल की गई है, जिनकी संख्या अभी तक आंकड़ों में शामिल नहीं किए गए थे.

तेलंगाना में बायोडीजल प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, दो लोगों की दर्दनाक मौत

मध्य प्रदेश में कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, आदेश जारी

वचनम् किम् दरिद्रताम उर्फ प्रधानमंत्री मोदी का 20 लाख करोड़ रु. का आर्थिक पैकेज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -