योगी के 'गोरखपुर' में 700 करोड़ रुपये निवेश करेगी पेप्सिको, मांगी 50 एकड़ जमीन
योगी के 'गोरखपुर' में 700 करोड़ रुपये निवेश करेगी पेप्सिको, मांगी 50 एकड़ जमीन
Share:

गोरखपुर: पूरे विश्व में अपने उत्पादों से ग्राहकों में विशेष स्थान रखने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में लगभग 700 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है। पेप्सिको ने बॉटलिंग प्लांट, आइसक्रीम एवं चिप्स बनाने की यूनिट स्थापति करने के लिए 50 एकड़ जमीन मांगी है। इसे लेकर कंपनी की ओर से डिटेल रिपोर्ट भी दे दी गई है। वहीं, गीडा प्रशासन जमीन मुहैया कराने की कोशिशों में जुट गया है।

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद कानून व्यवस्था के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार का असर गीडा में नज़र आ रहा है। बीते दिनों ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 28 सौ करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव पर सहमति बनी थी। गीडा द्वारा जमीन उपलब्धता के लिए ईज ऑफ डूइंग को लेकर अच्छा प्रदर्शन करने से बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी आकर्षित हो रही हैं। इसी कड़ी में कुछ दिन पहले पेप्सिको की टीम गोरखपुर आकर गीडा क्षेत्र का दौरा कर चुकी है। 

कंपनी ने जो प्रस्ताव दिया है, उसमें स्पष्ट कहा गया है कि यूनिट की स्थापना होने से 1000 से ज्यादा लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा। वहीं 2000 से ज्यादा लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही एशियन पेंट्स एवं कुछ अन्य कंपनियां भी उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावना तलाश रही हैं।

समलैंगिक विवाह, आदिवासी.., राष्ट्रपति मुर्मू पर इंडिया टुडे के डिप्टी GM की 'घटिया' सोच, हुए बर्खास्त

ज़ुबैर का जमानतदार बना NDTV का पत्रकार, लोगों ने बताई इस 'दोस्ताने' की वजह

YouTube चैनल पर दर्शक घटे तो, IIMT के छात्र ने कर लिया सुसाइड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -