डोनाल्ड ट्रम्प ने इंद्रा नूई को कहा दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक

Aug 08 2018 05:15 PM
डोनाल्ड ट्रम्प ने इंद्रा नूई को कहा दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक

न्यूयोर्क। भारत की महिलाएं आज सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपना परचम लहरा रही है। ऐसी ही महिलाओ में से एक है पेप्सिको की सीईओ इंद्रा नूई जिन्हे हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक कह कर सम्मानित किया है। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका की बड़ी-बड़ी कंपनियों के शीर्ष अधिकारियो को उनके निजी गोल्फ क्लब में रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया था। सूत्रों के मुताबिक ट्रम्प इस रात्रिभोज के जरिये अर्थव्यवस्था को लेकर अमेरिकी कंपनियों के शीर्ष अधिकारीयों के विचार जानना चाहते थे और साथ ही ये भी जानना चाहते  कि आने वाले समय में उनकी उनकी प्राथमिकताएं और विचार क्या है।

 

मेकओवर के बाद पहले से और ज्यादा हॉट हो गईं किम कार्दशियन

ट्रम्प के इस रुचिभोज में कई बड़े सीईओ के साथ इंद्रा नूई भी अपने पति राज नूई  के साथ पहोची थी। इस कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प ने नूई को सम्मानित करते हुए  कहा कि नूई इस दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ट्रम्प ने यह भी कहा कि हम अभी दुनिया के शीर्ष कारोबारियों के साथ बैठक कर रहे है। हम अमेरिका को एक बार फिर से महँ बनाने के लिए आप लोगों के विचारों पर चर्चा करना चाहते है।  

किम ने शेयर की अपनी नॉटी फोटो, लोग देखकर हुए हैरान

आपको बता दें कि इंद्रा नूई भारतीय मुल्क की अमेरिकी बिसनेस वुमन है और पिछले 12 सालों से पेप्सिको की सीईओ भी है। हालांकि अब इंद्रा ने पेप्सिको से इस्तीफा लेने का निर्णय किया है और वे 3 अक्टूबर 2018 को वे अपने सीईओ पद से इस्तीफा दे देंगी। 

ख़बरें और भी ​

अमेरिका ने लगाए ईरान पर प्रतिबन्ध, जानिए भारत पर क्या होगा असर

ट्रेड वॉर में अमेरिका की जीत, चीन का नुकसान- ट्रम्प

अमेरिका से छल कर रहा किम जोंग- यूएन की रिपोर्ट

?