पेप्सिको से इंद्रा नूई देंगी इस्तीफा, जानिए कौन होगा नया सीईओ

नई दिल्ली: 12 साल तक पेप्सिको के चेयरमैन और सीईओ का पद सँभालने वाली भारतीय महिला इंदिरा नूई अपने पद से इस्तीफा देने वाली हैं, 3 अक्टूबर 2018 को वे अपने सीईओ पद से इस्तीफा दे देंगी. उनकी जगह पर बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स ने सर्वसम्मति से रमोन लगुर्ता को नया सीईओ चुना है, इंदिरा के इस्तीफा देते ही लगुर्ता पेप्सिको के नए सीईओ बन जाएंगे. पेप्सिको के 53 साल के इतिहास में लगुर्ता छठे सीईओ होंगे, 22 साल के उनके करियर में उन्होंने कंपनी में कई पदों पर काम किया है. 

शेयर बाज़ार में जारी है तेज़ी का दौर

इंद्रा पेप्सिको में सीईओ और चेयरमैन दोनों पद पर काम कर रहीं थी, वो 2019 की शुरुआत में चेयरमैन का पद भी छोड़ देंगी, इंद्रा नूई लगातार विश्व की टॉप 100 पावरफुल महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो रही हैं.  2015 में उनको फॉर्च्युन ने विश्व की दूसरी सबसे पावरफुल महिला का खिताब दिया था. इंद्रा 2006 से सीईओ के पद पर विराजमान थीं. 

इस तरह आप रख सकते है अपने आधार डेटा को सुरक्षित

खुद पेप्सिको कंपनी ने इंद्रा की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा है कि इन 12 सालों में इंद्रा ने 162 फीसदी का रिटर्न दिया है. उनके कार्यकाल के दौरान निवेशकों को 5.4 लाख करोड़ रुपए लौटाए गए, इंद्रा नूई के समय में 2006 से डिविडेंड 1.16 डॉलर से बढ़कर 3.17 डॉलर हो गया. कंपनी के बयान के मुताबिक कंपनी हर साल 5.5 फीसदी की दर से ग्रोथ कर रही है.

खबरें और भी:-​

इस तरह बचे ATM धोखाधड़ी से

पतंजलि का स्वदेशी समृद्धि कार्ड, मिलेगा 5 लाख का बीमा

वैश्विक स्तर पर सोने - चांदी के दामों में गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -