राम मंदिर: अमेरिका भी मनाएगा 'भूमि पूजन' का जश्न, 5 अगस्त को होगी राष्ट्रीय प्रार्थना
राम मंदिर: अमेरिका भी मनाएगा 'भूमि पूजन' का जश्न, 5 अगस्त को होगी राष्ट्रीय प्रार्थना
Share:

वाशिंगटन: अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के मौके पर उत्तर अमेरिका में स्थित हिंदू मंदिरों में ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना (Online National Anthem) का आयोजन किया जाएगा. अमेरिका के धार्मिक समूहों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. हिंदू मंदिर एग्जिक्यूटिव्ज कॉन्फ्रेंस (HMEC) और हिंदू मंदिर प्रीस्ट्स कॉन्फ्रेंस (HMPC) ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए अयोध्या में होने वाले ‘श्री राम मंदिर भूमि पूजन’ के मौके पर पूरे अमेरिका में एक साथ राष्ट्रीय प्रार्थना करने का आह्वान किया है.

इसमें कहा गया कि इस पावन अवसर पर अमेरिका, कनाडा और कैरिबियाई द्वीपों के मंदिर भूमि पूजन समारोह की पूर्व संध्या पर श्री राम के ‘चरणकमल’ में सेवा देंगे. कैलिफोर्निया के बे इलाके में शिव दुर्गा मंदिर के संस्थापक, प्रमुख एवं आचार्य पंडित कृष्ण कुमार पांडेय ने कहा है कि ‘वैश्विक हिंदू समुदाय के लिए पांच अगस्त 2020 का ऐतिहासिक समारोह नए युग का आगाज़ है। हमें इस दिन को अब से एक पर्व के तौर पर मनाना चाहिए.’

अमेरिका में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा है कि पांच अगस्त को जब पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर का शिलान्यास करेंगे।  तब उस मौके पर अमेरिका में प्रार्थनाओं का आयोजन किया जाएगा. उत्तर अमेरिका में सामूहिक मंत्रोच्चारण किया जाएगा, जिसके बाद अनूप जलोटा और संजीवनी भेलांडे का भजन सुना जाएगा.

भारत के बाद अब अमेरिका में भी TikTok बैन, तिलमिलाया चीन

भारत के विरुद्ध चीन ने रची नई साजिश, पैंगोंग से नहीं हटेगा ड्रैगन

रूस के वैज्ञानिक का बड़ा दावा, बताया कैसे आसान तरीके से मर जाएगा 'कोरोना'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -