शहीदों के अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, लोगों ने नम आँखों से दी 'वीरों' को श्रद्धांजलि
शहीदों के अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, लोगों ने नम आँखों से दी 'वीरों' को श्रद्धांजलि
Share:

लेह: लद्दाख बॉर्डर पर चीनी सैनिकों से संघर्ष करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए देश के 20 जवानों को हर कोई सलाम कर रहा है. 15 जून की रात को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ इंडियन आर्मी के जवानों की झड़प हुई, इस खूनी झड़प में  20 जवानों ने देश के लिए शहादत दे दी. अब इस गम और आक्रोश के बीच सभी के पार्थिव शरीरों को उनके गांव वापस लाया जा रहा है. गुरुवार सुबह बिहार के बिहटा में शहीद जवान सुनील कुमार की पार्थिव देह पहुंची. गांव में जब पार्थिव शरीर पहुंचा तो सैकड़ों की तादाद में लोग जमा हो गए. इस दौरान भारत माता की जय के नारे लगाए गए और सेना के कई अफसर उपस्थित रहे.

शहीद सुनील कुमार को राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई, इस दौरान सीएम नीतीश कुमार तो मौजूद नहीं रहे, किन्तु उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी श्रद्धांजलि देने पहुंचे. लद्दाख में चीन के साथ झड़प में शहीद हुए हवलदार के. पलानी का पार्थिव शरीर भी बुधवार को मदुरै पहुंचा. जब पार्थिव शरीर हवाई अड्डे पहुंचा तो सेना के बड़े अफसरों ने के. पलानी को श्रद्धांजलि अर्पित की. एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि के बाद के. पलानी के पार्थिव शरीर को उनके गांव पहुँचाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पंजाब के संगरूर के निवासी 22 वर्षीय गुरविंदर सिंह भी चीन के साथ हुई झड़प में शहीद हो गए, यहां उनके गांव में गमगीन माहौल है. उनके अलावा पटियाला के शहीद मंदीप सिंह, जमशेदपुर के निवासी 21 वर्षीय गणेश को गांव वालों ने श्रद्धांजलि दी. इस संघर्ष में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पार्थिव देह भी बुधवार को ही हैदराबाद पहुंच गई, जहां राज्य की राज्यपाल, सीएम और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. आपको बता दें कि सभी 20 जवानों के पार्थिव शरीर को सबसे पहले लद्दाख से दिल्ली लाया गया, इसके बाद उनके शरीरों को उनके गांव भेजा गया.

विदेश से केरल लौटने वालों को कोरोना टेस्ट करना होगा अनिवार्य, सीएम ने दिया निर्देश

पिछले 24 घंटे में 12,881 नए मामले आए सामने, संक्रमण के सा​थ बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

भारत में नजर आया विलुप्त प्रजाति का जानवर, वन्य प्रेमियों में दिखी खुशी की लहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -