होली में बढ़ा लोगों का उत्साह, एटीएम से निकाले 200 करोड़ रुपए
होली में बढ़ा लोगों का उत्साह, एटीएम से निकाले 200 करोड़ रुपए
Share:

बर्रा: कानपुर में 2 वर्ष के उपरांत इस होली पर लोगों ने जमकर उत्साह दिखा दिया है। दिल खोलकर पैसे खर्च किए। 2 दिन में ATM से शहरियों ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी भी निकाल ली है। बैंकों में अवकाश होने के चलते सारा लोड ATM पर ही बना हुआ था। हालांकि पर्याप्त कैश होने के कारण से लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। शहर में SBI, पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा समेत सभी राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों के 700 से अधिक  एटीएम हैं। बैंकों में गुरुवार से रविवार तक बंदी है। जिसके चलते सभी बैंक प्रबंधन ने अपने-अपने ATM  में नकदी की पर्याप्त व्यवस्था कर दी गई थी।

दो वर्ष के उपरांत कोविड का प्रभाव लगभग शून्य होने के चलते इस बार त्योहार का खासा उत्साह देखने के लिए मिला है। बाजारों में भी धूम रही। होली के बीच दिवाली जैसी खरीदारी हुई। नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ बैंक इंप्लाइज के सचिव राजेंद्र अवस्थी ने कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार को 200 करोड़ से अधिक की रकम एटीएम से निकाली जा चुकी है। आमतौर पर सभी ATM से एक दिन में 50 करोड़ रुपये निकलते हैं।

शहर में 100 करोड़ का कारोबार, पूरे देश में 20 हजार करोड़ का: कैट के राष्ट्रीय सचिव पंकज अरोड़ा ने कहा है कि इस वर्ष होली की खरीदारी में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कोविड के चलते दो वर्ष के उपरांत लोगों ने बाजारों में जमकर खरीदारी भी कर ली है। पूरे देश में 20 हजार करोड़ के कारोबार की सम्भाना है। वहीं प्रदेश में तीन हजार करोड़ का व्यापार भी हो चुका है। शहर में यह आंकड़ा 100 करोड़ से अधिक का है। पंकज अरोड़ा के मुताबिक अप्रैल के पहले सप्ताह से नवरात्र शुरू होने जा रहे है। सहालग भी शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में आने वाले महीनों में भी बाजार रंगत रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा है की इस बार होली बाजार पर देसी कंपनियां हावी रहीं। चीन का वर्चस्व समाप्त हो रहा है।

होली पर पसरा मातम, मित्र के घर से लौट रहे थे दोस्त और हो गए हादसे का शिकार

लिव इन में रही थी लड़की, प्रेमी ने कर दी सड़क पर जमकर पिटाई

मंदिर में सोने गया था पुजारी और सुबह हो गई ऐसी हालत, गांव में मची सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -