बाजार में बरस रहा धन, खरीदी को उमड़े ग्राहक
बाजार में बरस रहा धन, खरीदी को उमड़े ग्राहक
Share:

नई दिल्ली : देशभर में धनतेरतस के पर्व पर सुबह से ही लोगों में उत्साह है। सुबह करीब 8 बजे से ही बाजारों में रौनक है। कारोबारियों ने धनतेरस के पूर्व अपने प्रतिष्ठानों पर रंग-रोगन और साफ-सफाई का कार्य करवा लिया इसके बाद अब कारोबारी ग्राहकों के इंतजार में हैं। सुबह से ही बाजारों में खासी चहल-पहल देखने को मिलेगी। देशभर के बाजार गुलज़ार हैं। क्या सराफा बाजार क्या बर्तन बाजार और क्या होम अप्लासेंस के मार्केट हर कहीं शोरूम्स चमचमा रहे हैं अब तो सराफा कारोबारी भी परंपरागत प्रतिष्ठानों से हटकर शोरूम जैसे आउटलेट में कारोबार करने लगे हैं।

ऐसे में ये भी इन आउटलेट्स को सजाने में लगे हैं। हर कहीं लोग धनतेरस पर खरीदी कर खरीदी हुई वस्तुतः का पूजन करने में लगे हैं। धनतेरस पर लोग पूजन सामग्री, धानी, झाडू, पुष्प हार के ही साथ सोने - चांदी के आभूषण समेत अन्य खरीदी कर रहे हैं गौरतलब है कि देवउठनी एकादशी और लग्नसरा के अन्य मुहूर्त को लेकर भी लोग आवश्यक गहने धनतेरस पर खरीदकर रख लेते हैं ऐसे में शगुन भी हो जाता है और वे आवश्यक खरीदी भी कर ले ते हैं।

ऐसे में धनतेरस पर शुभमुहूर्त में खरीदी की जा रही है। लोग लेपटाॅप, कम्प्युरटर, कैमरा, मोबाईल की खरीदी भी कर रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ लोग दुपहिया वाहन और चारपहिया वाहन बुक करवा रहे हैं जिसे वे शुभमुहूर्त में घर ले जाऐंगे। इतना ही नहीं इलेक्ट्राॅनिक गुड्स के शोरूम्स में लोग खरीदी के लिए उमड़ रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -