सिंगापुर में दोबारा सत्ता में आई PAP,  93 सीटों में से 83 पर दर्ज की प्रचंड जीत
सिंगापुर में दोबारा सत्ता में आई PAP, 93 सीटों में से 83 पर दर्ज की प्रचंड जीत
Share:

सिंगापुर: सिंगापुर के पीएम ली सिएन लूंग्स की पार्टी पीपल्स एक्शन पार्टी (PAP) ने दोबारा सत्ता पर कब्ज़ा किया है. शुक्रवार को हुए लोकसभा चुनाव में PAP ने 93 में से 83 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की है. विपक्ष को महज 10 सीटों से संतोष करना पड़ा है. 68 वर्षीय पीएम ली अपनी पुरानी सीट आंग मो कियो की ग्रुप रिप्रेजेंटेशन कोंस्टीटूएंसी (GRC) से विजय का परचम फहराया. 

चुनाव में जीत दर्ज करने वाले नेताओं में पीएम की टीम में कई बड़े नेता शामिल रहे, जिनमें गान थियाम पो, डेरिल डेविड, एनजी लिंग लिंग और नादिया अहमद समदीन का नाम शामिल हैं. उप-प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री हेंग स्वी कीट ने भी दूसरी बार चुनाव में जीत दर्ज की है. उनकी टीम में मलिकी उस्मान, जेसिका टैन, चेरिल चैन और टैन कियाट के नाम शामिल हैं, जिन्होंने ईस्ट कोस्ट जीआरसी से जीत दर्ज की हैं.

विपक्षी वर्कर्स पार्टी को महज 10 सीटों पर जीत मिली हैं. बता दें कि इस पार्टी का नेतृत्व भारतीय मूल के प्रीतम सिंह करते हैं. वर्कर्स पार्टी को सेंगकांग सीट से जीत हासिल की है, जहां PAP के एनजी ची मेंग प्रत्याशी थे. ची मेंग पीएम के मंत्रिमंडल में मंत्री भी थे. साथ ही वे मेंग नेशनल ट्रेड्स यूनियन कांग्रेस के सेक्रेटरी जनरल भी हैं.

अमेरिका में मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम स्थापित करने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रम्प - व्हाइट हाउस

ये है जनसंख्या बढ़ने के प्रमुख कारण, हर इंसान के लिए जानना जरूरी

अमेरिका में एक दिन में 70 हजार कोरोना संक्रमित मिले, हर प्रयास हुए फेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -