अब भीम एप्प से मिलेगा पैसा
अब भीम एप्प से मिलेगा पैसा
Share:

दिल्ली: पेटीएम के बाद अब  BHIM ऐप यूज करने वालों के लिए केंद्र सरकार कैशबैक की शुरूआत करने जा रही है. 14 अप्रैल बाबा साहेब अंबेडकर जयंती से इसकी शुरूआत हो जाएगी. केंद्र सरकार ने इसके लिए बजट में 900 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा BHIM ऐप का इस्तेमाल करें.

फिलहाल मोबाइल वॉलेट जैसे कि पेटीएम, तेज, फोनपे का प्रयोग करने वाले यूजर को प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर कैशबैक मिलता है. जिसमें यह राशि 25 रुपये से शुरू होकर 300 रुपये तर होती है. जिसके चलते लोग इन कंपनियों के ऐप का अधिक से अधिक प्रयोग करते हैं. वहीं भीम ऐप का इस्तेमाल करने वालों को इस प्रकार का कोई फायदा नहीं होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बाद दिसंबर 2016 में BHIM ऐप की शुरूआत की थी.

वहीं पहली बार BHIM ऐप का इस्तेमाल करने वालों के लिए 100 रुपये के ट्रांजेक्शन पर 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके बाद 20 यूनिक ट्रांजेक्शन पर 25 रुपये प्रति ट्रांजेक्शन मिलेंगे. केंद्र ने व्यापारियों के लिए 10 हजार तक के ट्रांजेस्शन पर मिलने वाले इंसेटिव को बढ़ाकर 0.50 फीसदी कर दिया है. बता दें कि 26-50 ट्रांजेक्शन पर 100 रुपये और 51-100 ट्रांजेक्शन करने पर 200 रुपये का कैशबैक मिलेगा. 

LG जल्द लॉन्च करेगी यह शानदार स्मार्टफोन

जानिए कौन से स्मार्टफोन अप्रैल में आ सकते हैं

हिंदी टाइपिंग को आसान बना देगा Logitech का ये हिंदी कीबोर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -