अब कुंभ मेले में नहीं रहेगा कैश खोने या जेब कटने का डर, चलेगा 'ई रुपया कार्ड'
अब कुंभ मेले में नहीं रहेगा कैश खोने या जेब कटने का डर, चलेगा 'ई रुपया कार्ड'
Share:

प्रयागराज : कुंभ मेले में आस्था की डुबकी लगाने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं को इस मेले में अब कैश खोने या जेब कटने का डर नहीं रहेगा क्योकि अब आपके लिए 'ई रुपया कार्ड' का विकल्प यहां उपलब्ध है। आप इसे मोबाइल की तरह रीचार्ज करवाकर इससे रोजमर्रा की शॉपिंग कर सकते है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने आवास पर पंजाब नैशनल बैंक के ऑफलाइन प्रीपेड ई रुपया कॉर्ड को लॉन्च किया। पीएनबी कुंभ में सरकार का आधिकारिक डिजिटल पार्टनर होगा। 

24 घंटे खुले रहेंगे आउटलेट 

पीएनबी बैंक के एमडी कि माने तो पुरे कुंभ मेला परिसर में पीएनबी के आउटलेट 24 घंटे खुले रहेंगे। यहां कोई भी कैश देकर प्रीपेड कार्ड ले सकेगा। इस कार्ड के लिए 1000 दुकानदारों को पीएनबी स्वाइप मशीन उपलब्ध करवाएगा। यहां जाकर ग्राहक अपनी जरूरत की चीजें प्रीपेड कार्ड से खरीद सकेंगे। दुकानदार भी कार्ड जारी कर सकेंगे। खरीदारी के बाद अगर कार्ड में बचा कैश ग्राहक वापस चाहता है तो वह पीएनबी के आउटलेट पर जाकर रिटर्न ले सकेगा। पीएनबी ने कुंभ के लिए 25 लाख रुपये की सहयोग राशि का चेक भी सीएम को सौंपा। 

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि पीएम की डिजिटल इंडिया की अवधारणा ने सिटिजन गवर्नमेंट श्रेणी में देश को टॉप में ला दिया है। कुंभ भी डिजिटल इंडिया व स्वच्छता के प्रतीक के स्थल के तौर पर उभरेगा। 

आज से शुरू होगा युवा कुंभ, कई हस्तियां करेंगी शिरकत

2024 तक गंगा अविरल होने की उम्मीद : उमा भारती

कुंभ मेले में प्रयागराज जाने वाले यात्रियों के लिए चलाई जाएंगी 400 नई बसें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -