'गले तक भ्रष्टाचार में डूबे लोग कर रहे सत्याग्रह की बात..', कांग्रेस पर जमकर बरसे योगी
'गले तक भ्रष्टाचार में डूबे लोग कर रहे सत्याग्रह की बात..', कांग्रेस पर जमकर बरसे योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी की सदस्यता जाने के खिलाफ कांग्रेस द्वारा किए जा रहे सत्याग्रह पर तंज कसा है. सीएम योगी ने कहा कि लोकतंत्र को कमजोर करने वाले सत्याग्रह नहीं किया करते. जो असत्य के मार्ग पर चलते हैं, उन्हें सत्याग्रह की बात शोभा नहीं देती. बता दें कि, मुख्यमंत्री आज रविवार (26 मार्च) की दोपहर लखनऊ में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला.

सीएम योगी ने कहा कि राहुल विदेशों में जाकर अपने ही देश की निंदा करते हैं और भारत में सत्याग्रह का नाटक करते हैं. मगर, देश की जनता सब समझ रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को भाषावाद, क्षेत्रवाद जैसे कई मुद्दों पर बांटने वाले आज सत्याग्रह की बात कर रही है. मौन जीवों की बात तो दूर, मनुष्य के प्रति भी जिनकी संवेदना न हो, उन्हें सत्याग्रह करने का कोई अधिकार नहीं है. सीएम योगी ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पहले सत्याग्रह का मतलब समझना चाहिए.

सीएम योगी ने कांग्रेस को याद दिलाते हुए कहा कि गांधी जी ने सत्याग्रह किया था. वह अपने जीवन में सदैव सत्य, अहिंसा और अस्तेय को स्थान देते थे. इन्हीं बातों के लिए महात्मा गांधी के आग्रह को 'सत्याग्रह' कहा गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में काफी लोगों को शासन करने का मौका मिला. मगर ये लोग मौन जीव दूर, मनुष्य के प्रति भी संवेदनशील नहीं है. ऐसे में ये लोग क्या सत्याग्रह करेंगे ? असत्य के मार्ग पर चलने वालों को तो, सत्याग्रह की बात तक करने का भी अधिकारी नहीं हैं. गले तक भ्रष्टाचार में डूबे इन लोगों के मुंह से सत्याग्रह की बातें शोभा नहीं देतीं.

सीएम योगी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्याग्रह को समझाते हुए कहा कि मन, वचन और कर्म से सत्य के मार्ग पर चलने का आग्रह ही सत्याग्रह है. मगर, यहां कांग्रेस के नेता, जिनके आचार, विचार और बर्ताव में इन चीजों का कोई अर्थ नहीं, इनके आचरण और व्यवहार, आचार और विचार, कथनी और करनी में अंतर है, वो सत्याग्रह कैसे कर सकते हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक कोर्ट से सजा होने के बाद, सुप्रीम कोर्ट के 2013 के फैसले के मुताबिक, लोकसभा में उनकी सदस्यता रद्द हो गई है. इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस द्वारा सत्याग्रह का दावा किया जा रहा है.  

रोज़े पर हिन्दू दुकानदारों ने बना ली बिरयानी, तो पुलिस ने पीटा, जबरन खिलाई गीता की कसम

प्रियंका गांधी ने 'श्रीराम' का हवाला देकर भाजपा को घेरा, लोग बोले- कांग्रेस ने तो राम को काल्पनिक बताया था

3 बार सुप्रीम कोर्ट में 'माफ़ी' मांग चुके हैं राहुल गांधी, राहत भी मिली, लेकिन इस बार क्या हुआ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -