सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए अपने शहर का भाव
सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

बृहस्पतिवार 8 दिसंबर को अंतराष्‍ट्रीय बाजार में सोने और चांदी के दाम बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है तो भारतीय वायदा बाजार में दोनों कीमती धातुएं लाल निशान में ट्रेड कर रही हैं. मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सोने की कीमतें शुरुआती कारोबार में 0.06 प्रतिशत गिर गया है. वहीं, वायदा बाजार में आज चांदी में 0.27 प्रतिशत की गिरावट आई है. पिछले ट्रेडिंग सेशन में चांदी का भाव 1.31 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ था.

बुधवार को वायदा बाजार में 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम 9:10 बजे तक कल के बंद भाव से 30 रुपये टूटकर 53,957 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था. आज सोने का दाम 53,999 रुपये पर खुला था. एक बार भाव 53,938 रुपये पर चला गया. मगर, जल्‍द ही थोड़ा संभलकर 53,957 रुपये हो गया. मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज चांदी में भी गिरावट देखी जा रही है. चांदी का दाम आज कल के बंद भाव से 153 रुपये गिरकर 66,117 रुपये पर कारोबार कर रहा था. चांदी का भाव आज 66,143 रुपये पर खुला. चांदी की कीमतें पिछले कारोबारी सत्र में 856 रुपये बढ़कर 66,270 रुपये पर बंद हुई थी.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

'हमारे पार्षद खरीदने की कोशिश कर रही भाजपा..', मनीष सिसोदिया ने लगाया आरोप

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रामपुर उपचुनाव में वोटर्स के साथ मारपीट का मामला, सुनवाई आज

हिमाचल चुनाव: बड़ी जीत की तरफ जयराम ठाकुर, 31 हजार से अधिक वोटों से आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -