पलक झपकते ही पत्थर में बदल गए लोग..
पलक झपकते ही पत्थर में बदल गए लोग..
Share:

क्या आपने कभी सोचा है कि लोग पलक झपकते ही पत्थर में बदल गए हों, नहीं सुना होगा और सुनकर हैरानी भी हो रही होगी कि ये क्या कह रहे हैं हम. लेकिन आज ऐसा ही कुछ आपको बताने जा रहे हैं जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा. अब आप सोच रहे होंगे क्या हुआ. बता दें, एक ऐसा शहर जहां पालक झपकते ही लोग पत्थर में बदल गए. अब ऐसा क्यों हुआ है आइये बता देते हैं. 

दरसल, एक ऐसा शहर है जो प्रकृति के कोप के आगे कुछ ही पलों में पत्थर में बदल गया. यहां रहने वाला हर शख्स पत्थर बन गया. तो बता दें, हम बात कर रहे हैं पॉम्पी शहर की. यह एक इटली का प्रसिद्ध शहर था. लेकिन 79 ई. में ये शहर पल भर में माउंट वेसुवियस ज्वालामुखी के फटने से नष्ट हो गया था. 20 हजार आबादी वाले इस शहर को ज्वालामुखी से निकलने वाले लावे ने निगल लिया. यहां रहने वाले लोग 13 से 20 फीट नीचे दब गये. लेकिन ये किसी को नहीं पता था कि ये ज्वालामुखी इन इंसानों को फ्रीज करके पत्थर बना देगा.

एक रिपोर्ट के अनुसार, ज्वालामुखी फटते वक्त शहर का तापमान 250 डिग्री सेल्सियस (482 ° F) था, जो किसी इंसान को खत्म करने के लिए काफी था. यहां रहने वाले लोगों का शरीर ज्वालामुखी के लावे की वजह से पत्थर में बदल गया. इस शहर की खुदाई के बाद से लगातार पत्थर बन चुके शव बाहर आ रहे हैं. ये देखकर हर कोई हैरान रह गया और आँखों पर यकीन नहीं कर पाया. 

टॉयलेट से कई ज्यादा गन्दगी यहाँ होती है, जाने टॉयलेट से जुडे़ कुछ मजेदार तथ्य

पति ने पत्नी के प्राइवेट फोटो और नम्बर अश्लील वेबसाइट पर शेयर कर दिए और फिर...

Video : समुद्र की खतरनाक लहरे अपार्टमेंट की बालकनी उड़ाकर ले गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -