केश की किल्लत जारी, बैंकों में नोट बदलवाने आज फिर लगेंगी कतारें
केश की किल्लत जारी, बैंकों में नोट बदलवाने आज फिर लगेंगी कतारें
Share:

नई दिल्ली : नोट बन्दी को आज 13 वां दिन है. 8 नवम्बर को सरकार द्वारा 500 और 1000 के बड़े नोटों पर पाबन्दी लगाईं थी तब से केश की किल्लत बनी हुई है. बैंक बंद होने की वजह से रविवार को लोग सिर्फ एटीएम के ही भरोसे रहे , लेकिन कई जगह लोगों को निराश होना पड़ा. गौरतलब है कि कल रविवार होने से बैंकों में छुट्टी थी. आज सोमवार को देशभर में सभी बैंक खुलेंगे. आज एक बार फिर से पुराने नोट बदलने का काम शुरू होगा. लोगों की लंबी कतारें लगेंगी. इसके अलावा एटीएम, पंट्रोल पंप और दुकानों में लगी स्वाइप मशीन से भी नकदी 2000 निकाले जा सकते हैं.

हालांकि रविवार को भी देशभर में एटीएम के आगे लंबी-लंबी कतारें लगीं दिखाई दी. कोई नए नोट बदलवाने में सफल रहा तो किसी को निराश होना पड़ा, जबकि उधर, आगरा की परिवर्तन रैली में पीएम नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी से हो रही दिक्कतों से सहमति जताते हुए कहा कि इससे देश का भला होगा और कालेधन वालों का मुंह काला होगा.

इस मौके पर पीएम ने नोटबंदी का विरोध करने वाली ममता बनर्जी और मायावती की इशारों-इशारों में खूब खबर ली. वहीँ पीएम ने अपने भाषण में ऐसे लोगों को भी चेताया जो दूसरों के कालाधन को अपने खातों में जमा करवा रहे हैं. इस बारे में आयकर विभाग का कहना है कि ऐसे लोगों को नए कानून के तहत सात साल तक की सजा हो सकती है. वैसे आज भी संसद के दोनों सदनों में भी हंगामे के आसार हैं.

यह भी पढ़ें 

कर्मचारियों ने किये एटीएम के सवा करोड़ गायब 

अब चुनिंदा पेट्रोल पम्पों पर भी मिल सकेंगे रुपए 

मोदी ने किया लोगों को मकान देने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -