बैंकोें में लोगों की भीड़, एटीएम पड़े हुये है खाली

नई दिल्ली :  भले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट को बंद कर दिया है लेकिन इससे नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नोट बदलाने के लिये न केवल बैंकों में लोगों की भीड़ है वहीं एटीएम भी रूपये नहीं उगल रहे है। ऐसे में लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ गई है।

बैंक खुलने के करीब दो घंटे पहले से ही बैंकों में लोगों की कतार लगने लगी है वहीं एटीएम से लोगों को बैरंग लौटना पड़ रहा है। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने मौजूदा पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट को बंद कर दिया है तथा यह कहा गया था कि गुरूवार से बैंक खुलेंगे और पुराने नोटों के बदले लोग नये नोट प्राप्त कर सकते है। बावजूद इसके बैंकों में लोगों को परेशानी हो रही है।

रूपये ही नहीं है बैंकों में

बैंकों में लोगों की कतार तो लगी हुई है, लेकिन जब तब लोगों का नंबर आता है तब तक नोट खत्म हो जाते है। लोगों का आरोप है कि बैंकों को पर्याप्त नोट रखने चाहिये ताकि नोट को बदलाने में आसानी रहे। इसी तरह एटीएम में भी नोट नहीं होने से लोगों की परेशानी में बढ़ोतरी हो गई है। दिल्ली के साथ ही मध्यप्रदेश समेत अन्य कई क्षेत्रों में एटीएम खाली होने की शिकायत मिली है।

पोस्ट आॅफिस में भी अव्यवस्था

बैंकों के साथ ही पोस्ट आॅफिस में भी नोट बदलाने की व्यवस्था का ऐलान सरकार ने किया था लेकिन अधिकांश पोस्ट आॅफिस में नोट नहीं होने का कहकर लोगो को वापस लौटाया जा रहा है।

बैंकों में 2 हजार के, एटीएम से नहीं मिलेंगे

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -