रामायण में दीपिका चिखलिया के सीता के किरदार को लेकर लोगों ने किया था जमकर विरोध, जानिए क्या थी वजह?
रामायण में दीपिका चिखलिया के सीता के किरदार को लेकर लोगों ने किया था जमकर विरोध, जानिए क्या थी वजह?
Share:

मशहूर धार्मिक धारावाहिक निर्माता रामानंद सागर की रामायण में सीता की भूमिका अदा कर चुकीं अभिनेत्री दीपिका चिखलिया आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 'रामायण' और 'लव कुश' जैसे टेलीविज़न शोज के अतिरिक्त दीपिका चिखलिया ने कई फिल्मों में भी काम किया था। असल में उनके फिल्मी करियर का आरम्भ वर्ष 1983 में हुआ था तथा रामायण बनी वर्ष 1987 में तथा यही वो कारण बना जिसके चलते दीपिका के सीता का किरदार निभाने का जमकर विरोध हुआ था। आइये आपको बताते हैं क्या थी वजह?

वही बात यदि दीपिका चिखलिया के फिल्मी सफर की करें तो उनकी पहली फिल्म थी 'सुन मेरी लैला', फिर उन्होंने 'रुपये दस करोड़', 'घर का चिराग' तथा 'खुदाई' जैसी फिल्मों में काम किया। उस दौर की ब्यूटी क्वीन दीपिका चिखलिया ने बढ़ते करियर के साथ अधिक बड़े और बोल्ड किरदार करने शुरू कर दिए और फिर फिल्म 'चीख' और 'रात के अंधेरे में' में वह इतने बोल्ड अवतार में दिखाई दी कि लोगों ने उन्हें बी ग्रेड एक्ट्रेस का तमगा देना आरम्भ कर दिया।

वर्ष 1986 में इतने बोल्ड रोल करने के पश्चात् अचानक सीता का किरदार निभाकर दीपिका चिखलिया ने जैसे आफत ही मोल ले ली। उन्हें जमकर विवादों का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनके सीता बनने का विरोध किया मगर फिर दीपिका चिखलिया ने अपने अभिनय का ऐसा जादू चलाया कि लोग आहिस्ता-आहिस्ता भूल ही गए कि दीपिका चिखलिया कभी इतने बोल्ड और धड़कनें बढ़ा देने वाली भूमिका निभा चुकी हैं। भारतीय सिनेमा जगत के इतिहास में आज तक किसी निर्देशक ने इतनी हिम्मत नहीं दिखाई कि 'रामायण' की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखा सके, किन्तु अब फिल्म 'आदिपुरुष' के माध्यम से पहली बार ओम राउत यह हिम्मत करने जा रहे हैं।

टॉप के बाद अब राखी सावंत ने पैपराजी के सामने नीचे घिसकाई स्कर्ट, देखकर भड़के यूजर्स

अब इस शो में होगी प्रतीक सहजपाल की एंट्री! नामा जानकर झूमे उठेंगे फैंस

जब दीपिका चिखलिया की शादी में अचानक बिना बुलाए आ गए थे राजेश खन्ना, जबरदस्त है किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -