तमिलनाडु चुनाव: तूतीकोरिन में सीएम पलानीस्वामी को दिखाए गए काले झंडे, हिरासत में 41 लोग
तमिलनाडु चुनाव: तूतीकोरिन में सीएम पलानीस्वामी को दिखाए गए काले झंडे, हिरासत में 41 लोग
Share:

चेन्नई: तमिल नाडु में जहां एक ओर चुनाव से पहले बयानों का सिलसिला जारी है, वहीं दूसरी ओर तूतीकोरिन के कोविलपट्टी में 41 लोगों को मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को काला झंडे दिखाने के इल्जाम में हिरासत में लिया गया है. ये लोग यहां सरकार की नीतियों से नाराजगी व्यक्त करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शनकारी वन्नियार समुदाय के लिए दिए गए 10.5 प्रतिशत आरक्षण को लेकर भी खफा थे.

प्रदर्शनकारियों ने अन्नाद्रमुक विरोधी नारे लगाए और शपथ ली कि वे इस सरकार को गिराकर रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके समुदाय के सदस्यों को DNT प्रमाणपत्र भी जारी किए जाएं. बता दें कि तमिलनाडु की पलानीस्वामी सरकार ने हाल ही में मोस्ट बैकवर्ड क्लास (MBC) और डीनोटिफाइड कम्युनिटीज के लिए 20 फीसद आरक्षण में वन्नियार समुदाय के लिए 10.5 फीसद का आंतरिक आरक्षण प्रदान किया है.

इस आरक्षण से इस समुदाय के सदस्यों को सरकारी नौकरी और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश में सहायता मिलेगी. किन्तु DNT समुदायों के सदस्यों ने सरकार के इस कदम का विरोध करते हुए कहा है कि सरकार का यह कदम सिर्फ PMK के सदस्यों को खुश करने के लिए है, जो मुख्यतः वन्नियार हैं. बता दें, तमिलनाडु में छह अप्रैल को वोटिंग होनी है, जबकि वोटों की गिनती अन्य राज्यों के साथ दो मई को की जाएगी. 

अफगानिस्तान में हुए तालिबान के हमले में नौ पुलिसकर्मी की गई जान

पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग, 3 बजे तक 55 फीसद मतदान दर्ज

तमिलनाडु में स्मृति ईरानी का अनोखा चुनाव प्रचार, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया डांडिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -