मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पाठ करते दिखे लोग, राज ठाकरे को जारी किया नोटिस
मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पाठ करते दिखे लोग, राज ठाकरे को जारी किया नोटिस
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस के कड़े बंदोबस्त के बाद भी कुछ क्षेत्रों से मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पाठ किया गया. मुंबई के कांदिवली में चारकोप में MNS कार्यकर्ताओं ने ठीक अजान के वक़्त अपनी बिल्डिंग के टेरेस पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ चलाया. वहीं इस जंग के बीच पुलिस ने CRPC 149 के तहत MNS प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस जारी किया है. संज्ञेय अपराधों को रोकने के लिए CRPC की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किये जाते हैं. संज्ञेय अपराध वे होते हैं, जिनमें पुलिस बगैर वारंट के किसी को गिरफ्तार कर सकती है.

वही महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर बंद करवाने को लेकर MNS नेता राज ठाकरे तथा सरकार के बीच जंग बढ़ता जा रहा है. राज ठाकरे द्वारा अजान के विरोध में हनुमान चालीसा पढ़ें जाने की चेतावनी के पश्चात् पुलिस की ओर से MNS के कार्यकर्ताओं को कई स्थानों पर हिरासत में लिया गया है. खबर के मुताबिक, MNS कार्यकर्ता नितिन नाइक, प्रवीण हंगे तथा शरद दिघे को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है. 

MNS के अध्यक्ष राज ठाकरे के लिए मुश्किलें उस समय और बढ़ गईं, जब औरंगाबाद पुलिस ने 2 दिन पहले मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर संबंधी उनके ‘‘भड़काऊ'' भाषण को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. वहीं, महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने कहा कि इस मुद्दे पर उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कर्नाटक में अमित शाह के कदम पड़ते ही भाजपा को हुआ बड़ा फायदा, JDS छोड़कर आया ये दिग्गज नेता

'जब भूखा हो पेट तो क्या करेगा नेट..', बढ़ती महंगाई को लेकर अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज

'2024 में PM बनेंगी ममता बनर्जी, भतीजे अभिषेक बनेंगे बंगाल के CM...', TMC नेता का ट्वीट, फिर किया डिलीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -