इराक में विद्रोह चरम पर, तीन दिनों में 34 की मौत, सैकड़ों घायल
इराक में विद्रोह चरम पर, तीन दिनों में 34 की मौत, सैकड़ों घायल
Share:

बगदाद: इराक में बीते तीन दिनों से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शन में अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 1500 से अधिक लोग घायल हैं। इराक मानवाधिकार उच्च आयोग के सदस्य अली अकरम अल-बयाती ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि मरने वालों में 31 प्रदर्शनकारी थे और तीन सुरक्षा जवान। उनके मुताबिक, अब तक कम से कम 1518 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से 423 इराकी सुरक्षा जवान हैं। 

इराक के कई दक्षिणी शहरों में सरकार द्वारा कर्फ्यू लगा देने के बाद भी अब तक की सबसे बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे। ये सभी भ्रष्टाचार, मूलभूत सेवाओं की कमी और बेरोजगारी को लेकर सरकार का विरोध कर रहे हैं। बगदाद में कई लोग इराक के एक सबसे लोकप्रिय सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट जेनरल अब्दुलवहाब अल-सादी की तस्वीर लेकर अपना विरोध जता रहे थे, जिन्होंने इस्लामिक स्टेट (IS) के खिलाफ आतंकविरोधी लड़ाई का नेतृत्व भी किया था। 

आपको बता दें कि सादी को पिछले सप्ताह सरकार ने उनके पद से हटा दिया था। इराक के प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, एक दिन पहले पीएम आदिल अब्दुल महदी ने आपातकालीन सुरक्षा की बैठक बुलाई थी। इसमें परिषद ने देश में लोगों और सार्वजनिक संपत्तियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक व उचित कदम उठाए जाने पर ज़ोर दिया। इसके साथ ही कहा गया है कि सरकार प्रदर्शनकारियों की जायज मांगों को पूरा करने का भी प्रयास करेगी।

धारा 370: आज PoK जाएंगे पाक पीएम इमरान खान, LoC तक मार्च निकालने का है प्लान

53 किमी तक उलटा दौड़ी ननद भाभी, लगा 14 घंटे का समय, लेकिन बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Animal Day : जानवरों की दशा सुधारना है इस दिन का लक्ष्य, जानिए कब से हुई शुरूआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -