नन बलात्कार मामले में मसीह समुदाय ने जताया विरोध
नन बलात्कार मामले में मसीह समुदाय ने जताया विरोध
Share:

रायपुर : एक ओर जहां छत्तीसगढ़ में सुबह - सवेरे योग और प्राणायाम किया जा रहा था वहीं क्रिश्चिन महिलाओं ने राजधानी क्षेत्र में मौन जुलूस निकाला। जुलूस की समाप्ति पर ये महिलाऐं धरने पर भी बैठीं। दरअसल ये महिलाऐं एक चिकित्सालय में कार्यरत 45 वर्षीय नन के साथ गैंगरेप की वारदात का विरोध कर रही थीं। मामले में महिलाओं ने अपना विरोध जताते हुए कहा कि मामले के आरोपियों को पकड़ा जाना चाहिए। इसाई समुदाय के साथ कांग्रेस कमेटी की नेत्रियां भी शामिल थीं। उन्होंने राज्यपाल को इस विषय में ज्ञापन सौंपा।

मामले को लेकर कहा गया है कि प्रदेश सरकार इस तरह के मामलों को गंभीरता से नहीं ले रही है। प्रदेश की महिलाओं और बच्चियों को लेकर बनाई गई सभी योजनाऐं केवल औपचारिकता मात्र हैं। फिर चाहे वे योजनाऐं नोनी सुरक्षा योजना के तौर पर पहचानी जाती हों या फिर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारों वाली योजनाऐं होती हों। छत्तीसगढ़ राज्य महिला कांग्रेस की प्रमुख प्रवक्ता शोभा यादव ने कहा कि शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थलों के आसपास लगने वाली इन दुकानों को कहीं और संचालित किया जाना चाहिए।

प्रदेश में सभी मामलों में मुख्यमंत्री एक ही बयान देते हैं और होता कुछ नहीं है। उल्लेखनीय है कि महिलाओं द्वारा चिकित्सालय में काम करने वाली एक नन के साथ बलात्कार किए जाने की बात सामने आई है। इस दौरान कहा गया है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है मगर अभी तक इस मामले में सफलता नहीं मिली है।

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -