भीमा-कोरेगांव के लोग ने बताया बाहरी लोग जिम्मेदार
भीमा-कोरेगांव के लोग ने बताया बाहरी लोग जिम्मेदार
Share:

मुंबई : साल के पहले ही दिन पुणे के भीमा-कोरेगांव में एक कार्यक्रम के दौरान अचानक भड़की हिंसा ने जहां पूरे देश का ध्यान अपनी और खींचा था. लेकिन अब हालात काबू में है.बताया जा रहा है कि हिंसा के बाद अब पुलिस की जांच से गांववाले खासे त्रस्त हैं आज उन्होंने  प्रेस कांफ्रेंस करके प्रशासन से उन्हें परेशान नहीं करने की गुहार लगाई है और हिंसा के लिए बाहरी लोगों को जिम्मेदार बताया है .

गांव में भड़की हिंसा के बाद जातिगत हिंसा पूरे महाराष्ट्र में फैल गई थी. जिसके बाद इस हिंसा पर राजनीतिक दलों ने राजनीतिकरण करना शुरू कर दिया है . हालांकि इसके बाद भीमा-कोरेगांव में रहने वाले ग्रामीणों की जिंदगी काफी मुश्किल हो गई है. पुलिस जांच के लिए लगातार उनसे पूछताछ कर रही है. इस जांच-पड़ताल से लोग खासे परेशान है और उन्होंने इस मामले पर अपनी ओर से बात रखने के लिए प्रेस कांफ्रेंस की गई है.

भीमा-कोरेगांव की महिला सरपंच संगीता गोविंद कांबले ने कहा कि हिंसा के लिए बाहरी लोग जिम्मेदार हैं और सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "गांव में भड़की हिंसा के लिए बाहर से आए लोग जिम्मेदार हैं. हम भीमा-कोरेगांव के लोग शांति और सद्भाव के साथ रहते हैं और आगे भी ऐसे ही रहेंगे." सरपंच संगीता दलित समाज से आती हैं.

महाराष्ट्र में हुए जातीय हिंसा पर राज्य सरकार ने केन्द्र को सौंपी रिपोर्ट

महाराष्ट्र हिंसा के आरोपी संभाजी भिड़े आए सामने

जिग्नेश ने मोदी पर कसा तंज, कहा दुनिया का बेस्ट एक्टर

कोरेगांव आंदोलन नक्सलियों की साजिश- सुरक्षा एजेंसियाँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -