1.30 लाख उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा गैस सिलिंडर

इंदौर : हाल ही में गैस टंकी की बुकिंग को लेकर गैस कम्पनियों ने एक अहम कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि यहाँ के करीब 1.30 लाख रसोई गैस ग्राहक सिलिंडर बुकिंग को लेकर परेशान हो रहे है. इन लोगो के बारे में आपको बता दे कि ये वे लोग है जिन्होंने गैस सब्सिडी लेने या छोड़ने से सम्बंधित कोई भी फॉर्म नहीं भरा है. इसके तहत गैस कम्पनियों ने ऐसे सभी ग्राहकों के लिए गैस सिलिंडर की बुकिंग को बंद करवा दिया है. और साथ ही यह भी कहा है कि गैस बुकिंग की सर्विस तब तक शुरू नहीं की जाएगी जब तक की ग्राहक सब्सिडी के लिए फॉर्म नहीं भर देता है.

सूत्रों का कहना है कि गैस कंपनियां और केंद्र सरकार दोनों यही चाहते है कि सभी ग्राहक सब्सिडी को त्यागने के लिए फॉर्म फिल करे. आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि यहाँ करीब 7 लाख गैस उपभोक्ता है, जिनमे से करीब 6 लाख लोग सब्सिडी का फॉर्म भी भर चुके है. और साथ ही यह भी बता दे कि इनमे से 30 हजार ग्राहकों ने तो सब्सिडी को छोड़ने का भी मूड बनाया है.

लेकिन जिन 1.30 लाख उपभोक्ताओं ने यह फॉर्म नहीं भरा है उनके खिलाफ यह कार्यवाही की गई है. मामले में यह बात सामने आई है कि पिछले एक सप्ताह से ग्राहकों को सिलिंडर बुक करवाने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद सॉफ्टवेयर के द्वारा यह भी जानकारी सामने आई कि इन लोगों की बुकिंग भी केंसल हो रही है. एजेंसी से जब इस मामले में संपर्क किया गता तब जाकर मामले के बारे में जानकारी मिली.

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -