ओडिशा में चक्रवात के दौरान जन्मे 750 बच्चे, घरवालों ने नाम रखा YAAS
ओडिशा में चक्रवात के दौरान जन्मे 750 बच्चे, घरवालों ने नाम रखा YAAS
Share:

भुवनेश्वर: बंगाल की खाड़ी से आए चक्रवाती तूफ़ान यास की वजह से बंगाल और ओडिशा में काफी तबाही हुई है. लगभग एक करोड़ लोगों पर इसका सीधा असर हुआ है. किन्तु इस बीच ओडिशा में इस महासंकट के बीच कई परिवारों के घर खुशियां भी आई हैं. जब ओडिशा तूफ़ान यास का मुकाबला कर रहा था, उस दौरान राज्यों में लगभग 750 बच्चों का जन्म हुआ. अब कई लोग अपने बच्चे का नाम ही ‘Yaas’ रख रहे हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यास के कहर के दौरान ओडिशा के दस जिलों में 750 बच्चों का जन्म दर्ज किया गया है. इन्हीं में से कई परिवार अपने बच्चों का नाम यास दर्ज करवा रहे हैं. बता दें कि मंगलवार की रात के समय जब बंगाल की खाड़ी से उठा तूफ़ान ओडिशा पर दस्तक दे रहा था, उसी वक्त कई बच्चों ने जन्म लिया. बालासोर में चक्रवात का लैंडफॉल हुआ है, जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी. दूर सोनाली मैती ने इसी दौरान एक लड़के को जन्म दिया और बिना देरी किए उन्होंने बच्चे का नाम Yaas रख दिया. 

ऐसा ही केंद्रपाड़ा की रहनी वाली सरस्वती बैरागी ने किया, उन्होंने चक्रवात के दौरान जन्मी अपनी बेटी का नाम Yaas रखा. बता दें कि इस बार आए साइक्लोन का नाम ओमान की ओर से रखा गया था, यास एक पर्शियन शब्द है. वहीं, अंग्रेजी में इसे जैस्मीन कहते हैं. 

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने शांति प्रक्रिया पर हमीदुल्लाह मोहिब के साथ की चर्चा

टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने वाईआरसीपी सरकार पर उठाए सवाल, कही ये बात

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चौकसी गिरफ्तार, जल्द भारत के हवाले करेगी एंटीगुआ सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -