नोटबन्दी से परेशान लोगों ने लूटा मॉल, 93 लाख ट्रक थमे
नोटबन्दी से परेशान लोगों ने लूटा मॉल, 93 लाख ट्रक थमे
Share:

नई दिल्ली : 500 और 1000 के नोट बन्द होने से उसके विकल्प में मुद्रा की समुचित व्यवस्था नहीं होने से लोगों का गुस्सा धीरे -धीरे बढ़ने लगा है. देश भर से लोगों के आक्रोशित होने और लूटपाट की खबरें आने लगी है, जहां दिल्ली के सीलमपुर इलाके में बेकाबू भीड़ द्वारा एक मॉल से सामान लूटे जाने का मामला सामने आया है, वहीँ नोट बन्दी से ट्रकों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है.ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अनुसार 93 लाख ट्रक सड़कों पर खड़े हैं.

बता दें कि बड़े नोट बंद होने से देशभर में अब लोग गुस्से से बेकाबू हो रहे हैं. मिली खबर के मुताबिक दिल्ली के सीलमपुर इलाके में बेकाबू भीड़ ने एक मॉल से जनरल स्टोर में मौजूद सामान को लूट लिया. हालांकि मौके पर पुलिस मौजूद थी लेकिन लोगों की भीड़ के सामने पुलिसवाले कुछ नहीं कर पाए, जिसको जो मिला वह सामान लूटकर चलते बने.

नोटबन्दी से अब परिवहन क्षेत्र भी परेशान है. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) मानें तो नोटबंदी से 93 लाख ट्रकों के अलावा 50 लाख बसें और टैक्सियां भी प्रभावित हुई हैं. एआईएमटीसी के प्रवक्ता जगदीश गुप्ता अनुसार 20 करोड़ लोगों से जुड़े इस व्यवसाय का 80 फीसदी तक कारोबार नकद लेन-देन से होता है. ट्रकों की आवाजाही के लिए रोजाना 1194 करोड़ रुपये जरूरत होती है, जो नोटंबदी के बाद से ही ठप है. इसलिए सरकार 500 और 1000 के नोट का परिवहन क्षेत्र में इस्तेमाल करने की समय-सीमा बढ़ाने के साथ सभी टोल टैक्स फ्री करने की अवधि भी बढ़ाए.

नोट बंद करने के मामले में संसद में विरोध करेगा विपक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -