अमेरिका में आया जानलेवा तूफ़ान, 14 की मौत, सैकड़ों लापता
अमेरिका में आया जानलेवा तूफ़ान, 14 की मौत, सैकड़ों लापता
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के अलाबामा में कल यानी कि रविवार को आए भीषण तूफान से जानकारी के मुताबिक़, अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है और इसमें दक्षिणी राज्य में भारी क्षति भी हुई है. साथ ही कई लोगों को इस दौरान भरी कहती झेलनी पड़ी है. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर साझा की गई एक वीडियो में ली काउंटी के शेरिफ जे जोन्स ने जानकारी देते हुए कहा है कि 'अभी हम 14 लोगों की मौत की पुष्टि कर सकते हैं.' हो सकता हो कि इसमें और भी अधिक लोगों ने जान से हाथ धोए हो. 

आगे उन्होंने बताया कि अन्य कई लोग अस्पताल में भर्ती भी कराए गए हैं और इनमे से कई गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं. जबकि लापता लोगों की तलाश अब भी जारी है. आगे इस मामले को लेकर कहा गया कि ली काउंटी के कोरोनर बिल हैरिस ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है और उन्होंने कहा है कि 'हमें अभी 14 शव मिले हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है.

बर्मिंघम, अलबामा में राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) कार्यालय द्वारा ट्वीट कर ली काउंटी में कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है और साथ ही मृतक संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई गई है. उन्होंने आगे कहा कि अभी कई घायल और लापता भी हैं. दूसरी ओर‘पावरआउटेज.यूएस’ की माने तो ली काउंटी में 5,000 से अधिक लोगों को बिजली नहीं मिल रही है. वहीं सीएनएन से मिली जानकारी के मुताबिक़, ली काउंटी में लगातार दो तूफान आए, जबकि शेरिफ जे जोन्स ने बताया कि यहां एक तूफान ही आया था.

चीन : घर में लगी आग तो छोटे भाई को बचाकर खुद ही हो गई स्वाहा

धरती पर अगर एक भी मधुमक्खी ना हो तो 4 साल में ही मर जायेगा इंसान, जानिए ऐसे ही तथ्य

AUDIO: पाक का झूठ बेनकाब, मसूद अज़हर के भाई ने माना - एयर स्ट्राइक से हुआ नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -