तेंदुए के हमले में घायल हुए 4 लोग, आक्रोशित भीड़ ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Apr 15 2019 08:00 PM
तेंदुए के हमले में घायल हुए 4 लोग, आक्रोशित भीड़ ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना के अंतर्गत आने वाले तेहवारा गांव में एक तेंदुए द्वारा किए गए हमले में सोमवार की सुबह चार लोगों को घायल कर देने की खबर प्रकाश में आई है। तेंदुए के हमले से आक्रोशित भीड़ ने उक्त तेंदुए को पीट पीट कर मार डाला है। अनुमंडल दंडाधिकारी कुंदन कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि तेंदुए द्वारा घायल किए गए तमाम लोगों को उपचार के लिए कटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती करा दिया गया है।

उन्होंने कहा है कि तेंदुए के हमले से 4 लोगों के जख्मी हो जाने से उग्र भीड़ ने उक्त तेंदुआ को लाठी—डंडे से पीट पीटकर और नुकीले हथियार की सहायता से ढेर कर दिया है। बिहार के प्रधान मुख्य वन संरक्षक डी के शुक्ला ने पड़ोसी मुल्क नेपाल के जंगल से अथवा वाल्मीकिनगर से गंडक नदी के माध्यम से तेहवारा गांव में तेंदुए के प्रवेश करने की संभावना जताते हुए कहा है कि वन विभाग की टीम ने तेंदुए की लाश को अपने कब्जे में ले लिया है, जिसका पोस्टमार्टम मुजफ्फरपुर स्थित पशु चिकित्सालय में कराया जा रहा है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इस घटना के संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत FIR दर्ज की जा रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी  कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी:-

वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय बाजारों में भी बढ़े कच्चे तेल के दाम

इस कारण शादी सीजन में बनी रहेगी सोने की मांग में तेजी

डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया