महाकाल में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
महाकाल में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
Share:

उज्जैन :  धर्म की नगरी उज्जैन में स्थित राजाधिराज महाकाल के मंदिर में सोमवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। स्थानीय श्रद्धालुओं ने तो भूत भावन भगवान के दर्शन लाभ लिये ही वहीं बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की भी भीड़ सोमवार को रही। मंदिर में भक्तों की भीड़ अधिक होने के कारण मंदिर प्रशासन ने गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश रोककर नंदी हाॅल से दर्शन व्यवस्था की।

हालांकि प्रशासन के अधिकारियों का यह भी कहना था कि यदि शाम तक भीड़ कम होती है तो गर्भगृह में जाकर भक्त बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेंगे। बारह ज्योर्तिलिंगों में से एक भूत भावन भगवान महाकाल के मंदिर में यूं तो हर दिन ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है लेकिन सोमवार के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक हो जाती है और यही कारण है कि मंदिर प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं का प्रवेश गर्भगृह में प्रतिबंधित कर दिया जाता है।

सोमवार के अलावा रविवार के दिन भी श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रही। इधर मंदिर में सुबह से न केवल दर्शन का सिलसिला जारी है वहीं अभिषेक पूजन भी कराने वाले आस्थावानों की कमी नहीं दिखाई दी। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं ने मंदिर स्थित काउंटरों से भस्मारती तथा लड्डू का प्रसाद के साथ ही महाकाल की तस्वीर आदि खरीदी।

बुक हुई 1 जनवरी के लिये महाकाल की भस्मारती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -