लॉकडाउन: गोदाम में भी नहीं पहुँच सका एक ट्रक आलू, बीच में से ही खरीद ले गए लोग

Mar 24 2020 03:16 PM
लॉकडाउन: गोदाम में भी नहीं पहुँच सका एक ट्रक आलू, बीच में से ही खरीद ले गए लोग

धनबाद: झारखंड में लॉकडाउन के दौरान जामताड़ा जिले में राशन और सब्जियों की खरीदारी को लेकर लोगों में घमासान मचा हुआ है। लोग जरूरत से ज्यादा सामान खरीद रहे हैं और यही कारण है कि दुकानों में भीड़ लगी हुई होती है। बड़ी बात यह है कि बाजार में आलू की कमी का अफवाह क्या उड़ी, लोग आलू खरीदने के लिए गोदाम तक जा पहुंचे। वहां पहुंचकर ट्रक से उतर रहे आलू के बोरे को खरीदने लगे और ट्रक को गोदाम तक भी नहीं जाने दिया। बाजार तो फिर भी दूर की बात है। 

लोग आलू खरीद कर ट्रक से उतार कर अपने-अपने बाइक पर लेकर निकल लिए। देखते ही देखते एक ट्रक आलू खत्म हो गया। कुछ जरूरतमंद और गरीब लोग आलू खरीदने के लिए वहां मौजूद थे। जिन्हें एक किलो आलू भी नहीं मिल पाया।  दरअसल, लोगों का कहना है कि यदि यही स्थिति रही तो आने वाले दिनों में खाद्य सामग्रियों को लेकर संकट पैदा हो सकता है।

ऐसे में वे विवश हैं अधिक सामान खरीदने के लिए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिलहाल झारखंड में 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है। हालात अगर अच्छे नहीं रहे तो यह आगे भी बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में लोगों के सामने मुश्किलें यह भी हैं कि वह खाद्य सामाग्रियों की किल्लत से न जूझने लगें।

कोरोना का असर, ITR और GST दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी

इस मांग को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत

टला राज्यसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने बोली ये बात