आंध्र में जगन मोहन रेड्डी का जादू लोगों के दिलों पर अब भी है बरक़रार, निकाय चुनाव ने कांग्रेस ने मारी बाजी
आंध्र में जगन मोहन रेड्डी का जादू लोगों के दिलों पर अब भी है बरक़रार, निकाय चुनाव ने कांग्रेस ने मारी बाजी
Share:

आंध्र प्रदेश में सीएम जगन मोहन रेड्डी का जादू निरंतर बना हुआ है. उनकी पार्टी YRS  कांग्रेस ने स्थानीय निकाय चुनाव में धमाकेदार जीत दर्ज कर चुके हैं. आखिरी रिपोर्ट आने तक उनकी पार्टी ने मंडल परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों (MPTCs) पर  तकरीबन 90 फीसद जीत प्राप्त कर ली थी. जबकि जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों (ZPTCs) के 99 फीसद सीटों पर YRS कांग्रेस को जीत मिल चुकी है. उम्मीद है कि बाक़ी बची अधिकतर सीटों पर भी पार्टी को जीत मिलने वाली है.

जहां इस बात का पता चला है कि 515 ZPTCs और 7,220 MPTCs के लिए 8 अप्रैल को चुनाव शुरू हुए थे. चुनाव के नतीजे पहले 10 अप्रैल को घोषित किए जाने वाले थे. लेकिन आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने तेलुगु देशम पार्टी और भाजपा द्वारा दायर याचिकाओं के आधार पर मतगणना पर रोक लगा दी थी. विपक्ष ने इलज़ाम लगाया था कि चुनाव कार्यक्रम के एलान के तारीख से आदर्श आचार संहिता नहीं लगाया गया था. बीते सप्ताह हाई कोर्ट की बेंच ने मतगणना के लिए हरी झंडी दिखा दी है.

अब तक के नतीजे: रविवार शाम 7.30 बजे तक, YRS कांग्रेस ने 553 में से 547 ZPTC प्राप्त किए थे. जिसके परिणाम की घोषणा कर दी गई थी. MPTC में और भी हैरान कर देने वाले नतीजे देखने को मिले है. अब तक घोषित 8083 सीटों में से 7284 सीटें हासिल हुई है. सिर्फ एक दशक पहले स्थापित YRS कांग्रेस ने राज्य की 75 नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में से 74 में जीत प्राप्त की और हाल ही में हुए चुनावों में सभी 12 नगर निगमों को सुरक्षित किया.

प्रधानमंत्री मोदी इस सप्ताह करेंगे US का दौरा, जानिए क्या होगा खास?

फेसबुक इंडिया ने पूर्व आईएएस अधिकारी राजीव अग्रवाल को सार्वजनिक नीति का प्रमुख किया नियुक्त

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -