जूनागढ़: जंगल के राजा को कैसे किया जा रहा परेशान, देखिए वीडियो

May 16 2019 02:53 PM
जूनागढ़: जंगल के राजा को कैसे किया जा रहा परेशान, देखिए वीडियो

जूनागढ़: गुजरात के जूनागढ़ जिले में कुछ लोगों द्वारा शेर को परेशान करने का वीडियो प्रकाश में आया है. शेर को परेशान करने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने के बाद गुजरात वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक दुष्यंत वसावड़ा ने इस मामले के जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं. दरअसल, अमरेली के लाठी रेंज में मतिराला राउंड लुवारिया विदी के शेर का एक वीडियो प्रकाश में आया था, जिसमें एक युवक बाइक के पीछे मरे हुए जानवर को बांधकर घसीट रहा है और शेर को पीछे भागने पर विवश कर रहा है. 

वहीं, कुछ लोग शेर को इस तरह से तंग करने का वीडियो बना रहे हैं. अमरेली में शेर को परेशान करने का यह कोई पहला केस नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के मामले प्रकाश में आ चुके हैं. कुछ समय पहले जब शेर को परेशान करने का वीडियो वायरल हुआ था, तब वन विभाग द्वारा कड़ी कानूनी कार्रवाई की गई थी. कई लोगों को इस तरह का शेर को तंग करने और वीडियो शूट करने के आरोप में भी हिरासत में लिया गया था. 

वन विभाग अधिकारी द्वारा इस वीडियो के तीन से चार दिन पहले का होने की बात बताई जा रही है. साथ ही वन विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है की जिस बाइक से जानवर बांधकर शेर को तंग किया जा रहा था उस बाइक पहचान हो गई है और जल्द ही इस तरह की करतूत करने वाले आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

 

अमेरिका को सता रहा साइबर हमले का डर, घोषित किया राष्ट्रीय आपातकाल

कांस 2019 में जाने से पहले कुछ यूँ नजर आईं थीं हिना खान

एक बार फिर बढ़ी सोने की मांग, कीमतों में हुई वृद्धि