सार्वजनिक स्थलों पर की पेशाब तो जेब पर पड़ेगा फटका

आगरा : यदि आपको लघुशंका करने का मन हो रहा हो, और इसके लिए आप सार्वजनिक सुविधाघरों से लेकर कहीं भी हल्का हो लेना चाहते हों, तो सावधान हो जाईए। इसके बाद यदि आप सार्वजनिक स्थल पर खुले में लघु शंका करते पाए गए तो आप को जुर्मांना भरना पड़ सकता है। हाल ही में ऐसा एक मामला आगरा में आया। जिसमें रेलवे पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर यूरीन करने के आरोप में इन लोगों को जेल भेज दिया। पुलिस को आगरा के रेलवे डिविज़न में कुछ लोगों को रेलवे की पटरियों, प्लेटफाॅर्म और कुछ को रेलवे स्टेशन के आस-पास यूरीन करते हुए पाया गया।

इस दौरान पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया तो दूसरी ओर पान - मसाला खाकर यहां वहां थूकने और शराबियों पर भी कार्रवाई की गई। इस मामले में करीब 109 लोगों को एक दिन के लिए लाॅकअप में बंद कर दिया गया। इन लोगों को 100 रूपए और 500 रूपए के अर्थदंड के बाद छोड़ दिया गया।

मामले को लेकर कहा गया कि आगरा डिविजन के 12 रेलवे स्टेशन पर 48 घंटों तक यह अभियान चलाया गया। इस अभियान में करीब 109 लोग पकड़े गए। इस दौरान महिलाओं के सामने पेशाब करने वालों पर भी जुर्माना लगाया गया। बताया जा रहा है कि यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का एक हिस्सा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -