राष्ट्रध्वज सम्मान के लिए हाथ में माइक थाम लोगो को समझाया, सड़को से उठाया तिरंगा

पटना (बिहार): देशभर में गणतंत्र दिवस बड़ी ही गर्मजोशी के साथ मनाया गया. इस दिन हर शख्स के भीतर राष्ट्रिय ध्वज को लेकर सम्मान रहता है. तिरंगे के खातिर हमारे देश के कई वीर जवानो ने स्वतंत्रता के महाकुंभ में अपने प्राणो की आहुति दी है. स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस, बच्चो से लेकर बड़े बुजुर्ग, हाथ में तिरंगा थामे देश प्रेम की भक्ति में जोर-शोर से शामिल हो जाते है. लेकिन कही न कही जाने-अनजाने में लोग तिरंगे का अपमान कर बैठे है. जो तिरंगा जश्न के दौरान हाथो में रहता है वही तिरंगा जश्न के दूसरे दिन सड़को पर या कचरे में नज़र आता है.

इसी को देखते हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर “पीपुल्स फॉर वूमेन सेफ्टी “ की तरफ से बिहार की राजधानी पटना मे स्थित पटेल नगर से लेकर राजभवन बेली रोड तक लोगो को राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के प्रति जागरुक करने के लिए एक छोटी सी रैली निकाली गई. कम्यूनिटी के सचीव अभिषेक राज ने बताया कि, लोग अकसर ध्वजारोहण आयोजन के बाद खरीदे गए तिरंगे सड़को पर फेंक देते हैं जो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है.

इस रैली द्वारा हम लोगो को से यह अपील कर रहे हैं कि वो कार्यक्रम के बाद झंडे को पुरे सम्मान के साथ घर लेकर जाएँ न कि सड़को पर ईधर उधर फेंकें. इस कार्यक्रम मे प्रमुख रूप से सुगंध राज, कुमार उत्सव, राहुल कुमार, अभिषेक राज, महफुज, पंकज कुमार इत्यादि ने मिलकर लोगो को तिरंगे के बारे मे३ जागरूक किया व उन्हें समझाया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -