भीषण गर्मी में कटौती का कहर

सतना : यहाँ के बाशिंदे भीषण गर्मी में बार-बार हो रही बिजली कटौती से परेशान हो रहे हैं. कटौती के कारण न केवल अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं, बल्कि जल संकट का भी सामना करना पड रहा है. कोठी के उपभोक्ताओं ने बताया कि 10 मिनट बिजली आती है तो आधा घंटा गुल हो जाती है.यह क्रम दिन–रात जारी है. इस कारण नगर पालिका का  पानी का वितरण प्रभावित हो रहा है. जनता को पेयजल संकट का सामना करना पड रहा है.

निवासियों की शिकायत यहाँ पदस्थ जेई से भी है. आरोप है कि वे शिकायत के फोन रिसीव नहीं करते,यदि करते भी हैं तो संतोषजनक जवाब न देकर मेंटेनेंस के कारण कटौती का कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं. बिजली न रहने से गर्मी के साथ-साथ पानी का भी कष्ट हो रहा है.सुबह से बच्चों सहित सभी को पानी के लिए मशक्कत करना पड़ती है.नागरिकों ने गर्मी में बिजली की पूर्ति सामान्य रखने की मांग की है.

उधर, इटौरा में भी बिजली संकट गहरा गया है. गाँव के राहुल दहिया ने बताया कि लो वाल्टेज के कारण रात में ज्यादा समस्या रहती है.बच्चों की पढाई के साथ- साथ खेत में फसलों के सिंचाई कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं.बिजली कम्पनी को शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समस्या के समाधान की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -