मेला लगा कर बांट दिये हजार के नोट
मेला लगा कर बांट दिये हजार के नोट
Share:

नई दिल्ली :  केन्द्र की मोदी सरकार ने पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट बंद क्या कर दिये, लोगों के लिये परेशानी खड़ी हो गई है। किसी के द्वारा बैंक में जाकर नोट बदलने का काम किया जा रहा है तो कोई खैरात में भी नोटों को बांट रहा है। जानकारी मिली है कि कर्नाटक स्थित कोलार में तो एक व्यक्ति ने बकायदा लोन मेला लगाया और गरीबों को तीन-तीन लाख रूपये बांट दिये।

हालांकि यह बाद अलग है कि गरीबों को दिये गये तीन लाख रूपए नए नोट लाकर वापस करना होंगे। बावजूद इसके लोन मेले में गरीब लोगों की भीड़ लग गई। मामला किसी स्थानीय नेता के साथ जुड़ा हुआ है। बताया गया है कि गरीबों को नोट बांटने वाले व्यक्ति के पास पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट इतने थे कि वह बैंक में ले जाकर जमा नहीं कर सकता था, यदि वह ऐसा करता तो इनकम टैक्स विभाग की नजर में आ जाता।

गिरवी ही रख दिये

इधर एक मामला पांच सौ का नोट गिरवी रखने का भी सामने आया है। बताया गया है कि पंजाब में एक व्यक्ति को मेडिकल से दवाई खरीदना थी लेकिन उसने दस रूपये खुल्ले नहीं होने के चक्कर में पांच सौ रूपये का नोट ही मेडिकल स्टोर पर गिरवी रख दिया। कुछ देर बात वह व्यक्ति वापस आया और अपना गिरवी नोट वापस लेकर चला गया।

नोट बंद फैसला : अभी भी ATM से निकल रहे है 500 और एक हजार के नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -