Video : यहाँ बच्चों को पहनाते है छेद वाली पेंट... कुछ ऐसा ही अजीब है चीन
Share:

चीन जिसे दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाता हैं. चीन अपनी नीतियों के अलावा संस्कृति के लिए भी पूरी दुनिया में अलग हैं. चीन के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता हैं लेकिन यहाँ की कुछ ऐसी भी बातें हैं जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. आइये हम आपको बता दे चीन के कुछ राज़-

-चीन में लोगो को कभी भी सोने की अनुमति हैं, यहाँ लोग कही भी सो सकते हैं. खास बात तो ये हैं कि यहाँ स्कूल में बच्चो को आधे घंटे सोने के लिए अलग से समय भी दिया जाता हैं.

-चीन के लोग अपने बच्चों का नाम बड़े गेम्स इवेंट के आधार पर रखते हैं. जैसे ओलम्पिक ही मान लीजिये. यहाँ के लोगों का ऐसा मानना हैं कि ऐसे नाम रखने से बच्चों के भविष्य पर अच्छा असर पड़ेगा.

-चीन में एंटरटेमेंट चैनल की कमी हैं इसलिए यहाँ सभी लोग शाम 7 बजे एक ही चैनल लगाकर देखने बैठ जाते हैं. ये उनका फेवरेट टाइम होता हैं और इसलिए इस टाइम में सभी लोग खुद को एंटरटेन करना पसंद करते हैं.

-चीन में सभी लोग एक ही समय पर छुट्टियां मनाने निकलते हैं. यहाँ चाइनीज न्यू ईयर के दौरान 40 दिनों की छुट्टी लगती हैं और इसलिए लगभग 3.7 मिलियन चाइनीस लोग घूमने निकल जाते हैं.

-चीन में बच्चो की पेंट में पीछे से छेद कर दिया जाता हैं ताकि उन्हें चलने-फिरने में दिक्कत ना हो. ये यहाँ की पारंपरिक ड्रेस हैं, जिसका नाम है 'कई डांग कू'. चीन के लोगों का ऐसा मानना हैं कि ऐसी पैंट पहनने वाले बच्चे जल्दी वॉशरूम इस्तेमाल करना सीखते हैं. डायपर पहनने वाले बच्चों को वॉशरूम जाने की आदत देर से लगती है.

-चीन में अगर आप ट्रैफिक जाम में फंस गए हैं तो आप यहाँ आप कोई भी बाइक वाले को बुलाकर उसके साथ निकल सकते हैं. अपनी कार के लिए आप किसी को भी हायर कर ले ट्रैफिक फ्री होते ही वो व्यक्ति आपकी कार लेकर वहां पहुंच जाएगा जहां आपको जाना था.

-चीन में शराब सिर्फ मस्ती के लिए ही नहीं पी जाती हैं बल्कि अगर यहाँ आपका बॉस कह दे कि आपको शराब पीनी हैं तो आपको फिर शराब पीनी ही होगी. चीन में अधिकार कंपनी के बॉस सजा के तौर पर शराब पीने का कहते हैं ये यहाँ की प्रथा बन चुकी हैं.
 

Video : मौत से जुड़े अनसुने राज़ चौका देंगे आपको

Video : डॉक्टर्स की खराब हैंड राइटिंग के पीछे होती है ये वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -