लोगों ने नहीं दिखाई होम स्टे योजना में रुचि, जानिए क्या है योजना?
लोगों ने नहीं दिखाई होम स्टे योजना में रुचि, जानिए क्या है योजना?
Share:

इंदौर/ब्यूरो: मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा ऐसी योजना शुरू की गई थी, जिसमें बहार से आये टूरिस्ट को सहायता मिल सके और शहर केलोगों को भी फायदा मिल सके आपको बता दें की इस योजना के तहत जिनके पास घरों में अतिरिक्त जगह है, वो उन्हें किराए पर दे सके साथ ही सरकार की  होम स्टे योजना का लाभ ले सके इस योजना का लाभ महेश्वर, उज्जैन और देवास के लोगों ने तो भरपूर लिया, लेकिन इंदौर में जानकारी और प्रचार के अभाव में किसी ने अपना घर टूरिज्म को किराए पर देने के लिए आवेदन नहीं किया। 

हाल ही में एमपी टूरिज्म के इंदौर रीजनल ऑफिस को महेश्वर से दो,उज्जैन से दो और देवास से एक आवेदन होम स्टे योजना में शामिल होने के लिए मिला नियम अनुसार योजना में शामिल होने के लिए मकान मालिक का उसी जगह रहना जरूरी होता है,साथ ही इस योजना में शामिल होने के लिए कम से कम एक और अधिक से अधिक 6 कमरों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

होम स्टे योजना का उद्देश्य 
मध्यप्रदेश शासन ने 2010 में ‘मध्यप्रदेश राज्य बेड एवं ब्रेकफास्ट योजना’ नाम से इसे शुरू किया था। इसके चलते पर्यटकों को किफायती दर पर रहने, खाना देने और अपनी संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए ‘होम स्टे’ योजना शुरू की गई थी। 

प्रदेश में कई जिले बाढ़ की चपेट में, नदी नाले उफान पर

दिल्ली समेत इन राज्यों में आज गरज-चमक के साथ दिखेगा बारिश का कहर

प्रेमी जोड़े ने की करोड़ो की ठगी, जाने पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -