+

जाट आंदोलन का घिनोना सच, CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

Feb 27 2016 10:52 AM
जाट आंदोलन का घिनोना सच, CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

नई दिल्ली : आरक्षण की मांग को लेकर हरियाणा में चल रहे जाट आंदोलन का एक ऐसा घिनौना सच सामने आया जिसने सबको हैरान कर दिया. आंदोलन की आड़ में उपद्रवियों ने लूटपाट जैसी सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया. रोहतक सहित कई शहरों में CCTV फुटेज में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से पहले की गई लूटपाट की तस्वीरो का खुलासा हुआ. आंदोलन की आड़ में जाट समुदाय के लोगो द्वारा जमकर उपद्रव मचाने की तस्वीरें सामने आई हैं.

दुकानों में लगे CCTV रिकॉर्ड को खंगालने में खुलासा हुआ की उपद्रवियों ने दुकानों में जाकर पहले कीमती सामानो को लूटा फिर बेरहमी से तोहफोड करते हुए उन्हें आग के हवाले कर दिया. यह वीडियो कुछ मोबाइल की दुकानों और दवाइयों की दुकानों से सामने आये है. जाट समुदाय द्वारा आंदोलन के नाम पर भयानक हिंसा देखने को मिली. वही इस हिंसा के सामने पुलिस प्रशासन भी नाकाम दिखा.

आंदोलन के केंद्र रोहतक में तो सेना और सरक्षा बलों की मौजूदगी के बाद भी हालात बेकाबू रहे. CCTV से मिले फूटेज में इसका जवाब भी मिलता है. कई जगों पर मोबाइल से खींची गई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि सड़क पर जाट उपद्रवी तांडव कर रहे हैं. वहीं सड़क किनारे खड़े हुए सुरक्षा बल हाथों में हथियार, सिर पर हेलमेट और बदन पर जैकेट पहन कर तमाशा देख रहे हैं.