यहाँ भगवान को खुश करने के लिए शऱीर में कील लगवाते हैं लोग
यहाँ भगवान को खुश करने के लिए शऱीर में कील लगवाते हैं लोग
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने अपने रिवाजों को मानते हैं, अपने अपने धर्मों का सम्मान करते हैं. वहीं अपने धर्म में बनाए गए नियम कानून का पालन करते हैं. ऐसे में कई राज्यों में, कई धर्मों में कुछ ऐसे नियम हैं जो हैरान कर जाते हैं. अब आज हम बात कर रहे हैं मलेशिया की. जी दरअसल यहाँ एक पर्व मनाया जाता है जिसका नाम है थईपुसम. इस पर्व को केवल तमिल लोग मनाते हैं और वह इस पर्व को मनाने के लिए लाखों की संख्या में शरीक होते है. अब बात करें इस पर्व के सबसे डरावने दृश्य की तो वह यह है कि यहां पर लोग उनके देवता मुरूग्न को प्रसन्न करने के अपने शरीर में सैकड़ों छेद करवाते हैं.

जी हाँ, यह सुनकर आपको यकीन तो नहीं होगा लेकिन आप तस्वीरों में देख सकते हैं. जी दरअसल यह पर्व तमिल लोगों के लिए बड़ा ही ख़ास होता है और इसे वह बहुत धूम धाम के साथ मनाते हैं. वैसे तो यह पर्व दक्षिण भारत श्रीलंका सिंगापुर में मनाया जाता है लेकिन सबसे ज्यादा इस पर्व को अगर कहीं मनाया जाता है तो वह है मलेशिया में.

इस पर्व को मनाने की शुरूआत साल 1892 में हुई थी. इस पर्व के कारण हजारों लोग ढोल नगाड़ों के साथ नाचते है और मंदिर में भगवान मुरूग्न की विशाल प्रतिमा के दर्शन करते है. इस दौरान कुछ लोग मंदिर में हुक के इस्तेमाल से अपने शऱीर में नुकीली कीले घुसाते है जिसमें नीबू टके हुए होते है. वैसे थईपुसम पुरूष प्रधान पर्व माना जाता है और इस पर्व में लाखों की संख्या में पुरुष हिस्सा लेते हैं. कावड़ उठाई जाती है. इस दौरान कुछ ही महिलाएं शामिल होती हैं जो दूध के बर्तन लेकर मंदिर पक पहुंचती है.

Video: तरबूज और कीवी के स्लाइस से युवक ने बजाया संगीत

गुस्सैल हाथी के सामने शख्स की हो गयी ऐसी हालत, यहां देखे वीडियो

भेड़िए को मुश्किल में देख व्यक्ति ने की मदद, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -