जयललिता के लिए फिर सडकों पर उतरे लोग

Dec 05 2017 11:14 AM
जयललिता के लिए फिर सडकों पर उतरे लोग

तमिलनाडु। तमिलनाडु में आज एआईएडीएमके द्वारा वृहद रैली का आयोजन किया जा रहा है। दरअसल राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की आज प्रथम पुण्यतिथि मनाई जा रही है। ऐसे में चेन्नई में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में एआईएडीएमके कार्यकर्ता जयललिता के समाधि स्थल मरीना बीच के समीप एकत्रित हो रहे हैं। जयललिता समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बड़े पैमाने पर चैन्नई की सड़कों पर मौजूद रहने और, रैली में शामिल होने की संभावनाओं को लेकर लगभग 4 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

ये पुलिसकर्मी राज्य के 8 जिलों से निमंत्रित करवाए गए हैं। एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर होर्डिंग्स, बैनर व कटआउट लगाए हैं। पूरा राज्य और विशेषकर चैन्नई जयललिता की महिमा के बखान वाले होर्डिंग्स, पोस्टर्स व बैनर्स से पटा नज़र आ रहा है।

एआईडीएमके पिछले कई दिनों से जयललिता की पहली पुण्यतिथि मनाने की तैयारी कर रहा है। कोयम्बटूर के अविनाशी रोड पर जयललिता की प्रतिमा का भी अनावरण किया गया। जयललिता की पुण्यतिथि के मौके पर राज्य में आज कई योजनाओं का शुभारंभ भी होना है। गौरतलब है कि, पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का राज्य में गहरा प्रभाव था।

हालात ये थे कि, उनके निधन की जानकारी मिलते ही, उनके कई प्रशंसक रोने - बिलखने लगे और कुछ ने तो आत्महत्या के कदम तक उठाए। जयललिता के निधन के बाद, एआईएडीएम के  नेताओं में आपसी विवाद हुए और पार्टी दो गुटों में बंट गए थी हालांकि, अब दोनों गुटों ने आपस में विलय कर लिया मगर अभी भी पार्टी में टीटीवी दिनाकरन और राज्य के मुख्यमंत्री ओ पलानीसामी के गुट में विवाद की स्थिति देखने को मिलती है।

आईटी विभाग पहुंचा महिला होस्टल, तो यह देखकर उड़ गए होश

शशिकला पर आयकर विभाग की कार्यवाही,1430 करोड़ रुपये की अघोषित आये प्राप्त