बजट 2019 : देश हित के लिए भेजें सरकार को सुझाव और आइडिया
बजट 2019 : देश हित के लिए भेजें सरकार को सुझाव और आइडिया
Share:

नई दिल्ली : आम बजट बनाने की प्रक्रिया में सहभागिता बढ़ाने के लिए वित्त मंत्रालय द्वारा पिछले कई सालों से नागरिकों से सुझाव मांगा गया है और इस साल भी वित्त मंत्रालय द्वारा बजट के लिए लोगों से आइडिया और सुझाव देने के लिए कहा गया है. बता दें कि आम बजट 5 जुलाई, 2019 को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया जाना है.

ख़ास बात यह है कि नागरिक इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित हैं और वे अपने सुझाव mygov.in वेबसाइट पर सीधे कॉमेंट बॉक्स या पीडीएफ डॉक्युमेंट के तौर पर भेज सकते हैं. जबकि सुझाव भेजने की आखिरी तारीख 20 जून, 2019 तय हुई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अपने आइडिया और सलाह भी फिलहाल देते हुए नजर आ रहे हैं और बधाई संदेशों के साथ वित्त मंत्री को उनके ट्विटर हैंडल आने वाले बजट 2019, विनिवेश, नए इकनॉमिक सुधार जैसे मुद्दों पर आइडिया भेजे जा रहे हैं. वित्त मंत्री ने सोशल मीडिया और प्रिंट के जरिए सभी विचारों और सुझावों के लिए स्कॉलर्स और इकनॉमिस्ट को भी धन्यवाद दिया है. हाल ही में वित्त मंत्री द्वारा ट्वीट किया गया और कहा कि, 'प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर स्कॉलर्स, इकनॉमिस्ट और सभी दूसरे उत्साही लोगों द्वारा साझा किए गए आइडिया/विचारों के लिए मैं उनका धन्यवाद करती हूं. 

बजट सेशन में इन मुद्दों पर होगी चर्चा, पारित हो सकते हैं महत्वपूर्ण बिल

आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे पाकिस्तान ने दिया चीन को झटका, सीपीईसी कॉरिडोर का विकास कार्य अटका 

बजट पेश करने से पूर्व उद्योग मंडल से मिलेंगी निर्मला सीतारमण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -