अब मध्यप्रदेश के लोग ले सकेंगे ताज़ी क्रेमिका ब्रेड का मज़ा
अब मध्यप्रदेश के लोग ले सकेंगे ताज़ी क्रेमिका ब्रेड का मज़ा
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश को औद्योगिक लाभ मिलने जा रहा है। यहां पर क्रेमिका समूह ब्रेड और बिस्किट का उत्पादन प्रारंभ करने जा रहा है। यह समूह पीथमपुर से इसका उत्पादन करेगा। समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप बेक्टर और एकेवीएन इंदौर के बीच बैठक आयोजित की जाएगी। समूह को करीब 10 एकड़ जमीन आवंटित की जाएगी। समूह द्वारा लगभग 50 करोड़ के निवेश से यूनिट का शुभारंभ किया जाएगा।

यदि यह यूनिट प्रारंभ होती है तो प्रदेश में बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिलेगा। लगभग 500 लोग यूनिट में काम कर सकेंगे। गौरतलब है कि कंपनी का कारोबार 50 से अधिक देशों में चल रहा है। गौरतलब है कि कंपनी के संस्थापक परिवार की रजनी बेक्टर ने अपने घर से बेकरी, आइस्क्रीम आदि फूड उत्पाद तैयार कर बेचने का कार्य प्रारंभ किया था।

इसके बाद क्रेमिका समूह अस्तित्व में आया। समूह क्षेत्र के किसानों से ही फूड प्रोडक्ट के लिए गेहूं आदि फसलें खरीदेगा। एकेवीएन के एमडी कुमार पुरूषोत्तम ने कहा है कि समूह को जमीन का आवंटन किया जाना है। औपचारिकताऐं पूरी होने के बाद कंपनी को जमीन दे दी जाएगी।

इसके बाद अन्य औपचारिकताऐं पूरी होने पर कंपनी अपनी यूनिट स्थापित कर सकेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश की भाजपा सरकार इंदौर व अन्य शहरों में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर चुकी है। इन समिट्स से प्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए प्रयास किए गए थे।

निजी क्षेत्र में आरक्षण से निवेश पर बुरा असर होगा - एसोचैम

मुद्रा स्फीति सात माह के उच्च स्तर पर पहुंची

कारोबार में शुरूआती गिरावट

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -