'लोगों ने मुझे फ्लॉप एक्टर कहा...', जब महाभारत के 'भीष्म पितामह' को करना पड़ा था संघर्ष

'लोगों ने मुझे फ्लॉप एक्टर कहा...', जब महाभारत के 'भीष्म पितामह' को करना पड़ा था संघर्ष
Share:

'शक्तिमान' के रूप में अपनी शानदार भूमिका के लिए मशहूर मुकेश खन्ना को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। 23 जून, 1958 को जन्मे मुकेश खन्ना अब 66 साल के हो चुके हैं। उनका नाम लेते ही 'शक्तिमान' की छवि दिमाग में आ जाती है। हाल ही में, मुकेश खन्ना ने बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में भीष्म पितामह की भूमिका के लिए चुने जाने से पहले अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की।

बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में भीष्म पितामह के रूप में प्रसिद्धि पाने से पहले, मुकेश खन्ना ने अपने अभिनय करियर में महत्वपूर्ण बदलाव का श्रेय इस शो को दिया। अभिनेता ने खुलासा किया कि वह अपनी लगातार फ्लॉप फिल्मों से इतने निराश हो गए थे कि उन्होंने लोगों का सामना करने से परहेज किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में खन्ना ने बताया, "महाभारत में भूमिका मिलने से पहले मैंने कई ऐसी फिल्में की थीं जो बुरी तरह फ्लॉप रहीं। लोगों ने मुझे फ्लॉप एक्टर करार दे दिया था और मैं चीजों के चलन से बहुत दुखी था। जब मैं ट्रेन से यात्रा करता था तो लोग मुझे पहचान लेते थे और पूछते थे कि क्या मैं मुकेश खन्ना हूं, लेकिन मैं इनकार कर देता था और कहता था कि मैं उनका भाई हूं। मैं लोगों का सामना नहीं करना चाहता था।"

खन्ना ने आगे कहा, "महाभारत के बाद मेरी जिंदगी ने एक नया मोड़ लिया और मुझे खुशी है कि मैंने भीष्म पितामह की भूमिका निभाई और इसके लिए लोगों से प्यार मिला।" उन्होंने 'महाभारत' में अपने संवादों के लिए डॉ. राही मासूम रजा को भी श्रेय दिया और कहा, "वह मुझसे कहा करते थे कि उनकी कलम मुझे देखकर मेरे चरित्र के बारे में अंतहीन लिख देगी। भीष्म पितामह ने मुझे घर-घर में मशहूर कर दिया।"

Indian Navy MR Musician Batch 02/2024 Recruitment 2024: अभी ऑनलाइन आवेदन करें

Uttarakhand Technical University ने Assistant Professor Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किया

NIMS Hyderabad Recruitment 2024: 51 सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए अभी आवेदन करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -