भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हुए लोग, हुई कई मौतें
भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार हुए लोग, हुई कई मौतें
Share:

उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर में एक भीषण सड़क दुर्घटना की खबर भी सामने आई है. यहां मंगलवार को एक बस और कार की टक्कर हो गई. जिसके उपरांत बस के गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 30 लोगों की जान चली है. वहीं इस भयंकर सड़क दुर्घटना (Road Accident) में 15 लोग जख्मी हो चुके है. यह एक सप्ताह से भी कम समय में इस तरह की दूसरी घातक दुर्घटना है.

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार दुर्घटना गिलगित बाल्टिस्तान इलाके के दिआमीर इलाके में शतियाल चौक के पास हुई. स्थानीय पुलिस के अनुसार बस गिलगित से रावलपिंडी की ओर जा रही थी. तभी शतियाल इलाके से विपरीत दिशा से आ रही कार से उसकी आमने-सामने टक्कर ही चुकी है. जिसके उपरांत दोनों वाहन गहरी खाई में गिर गई. सूचना मिलने के उपरांत पुलिस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों और शवों को आरएचसी अस्पताल पहुंचाया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्मियों को अंधेरे की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कत का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक भी व्यक्त कर दिया है. सरकारी ‘रेडियो पाकिस्तान’ के मुताबिक, प्रधानमंत्री शरीफ ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई है और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. उन्होंने अधिकारियों को घायल का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश भी जारी कर दिया है. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक भी व्यक्त किया है.

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के कोहाट जिले में एक सुरंग के पास एक बस और एक तेज रफ्तार ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में 17 लोगों की जान चली गई है. वहीं 29 जनवरी को दक्षिणी पाकिस्तान में एक और घातक दुर्घटना हुई. जहां एक बस एक खंभे से टकरा गई और एक पुल से गिर गई इसमें 40 लोग मारे गए थे. खराब सड़क बुनियादी ढांचे और यातायात कानूनों की अवहेलना के कारण पाकिस्तान में घातक दुर्घटनाएं आम हैं.

भूकंप की वजह से 10 फ़ीट नीचे खिसक गया तुर्की, अब तक 8 हजार लोगों की मौत

सौंदर्य प्रसाधन कंपनी लॉरियल पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या है मामला

तुर्की के न्यूक्लियर प्लांट में हुआ ब्लास्ट, जानिए वायरल वीडियो का सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -