मंदिर के वार्षिकोत्सव पर मुस्लिम अधिकारी के मंदिर में आमंत्रण पर मचा बवाल
मंदिर के वार्षिकोत्सव पर मुस्लिम अधिकारी के मंदिर में आमंत्रण पर मचा बवाल
Share:

कन्नड़ ​: बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद् में तनातनी हो गई है। कर्नाटक में 12वीं सदी में बने एक मंदिर के वार्षिकोत्सव में मंदिर प्रशासन ने एक मुस्लिम अधिकारी को आमंत्रित कर दिया है। मेंगलोर से 60 किमी दूर कन्नड़ जिले के पुत्तुर तालुका में महालिंगेश्वर का मंदिर है। जिसका प्रबंधन राज्य सरकार के जिम्मे है।

प्रोटोकॉल के अनुसार, मंदिर के अधिकारियों ने स्‍थानीय विधायक और पुत्‍तुर के असिस्‍टेंट कमिश्‍नर के साथ ही जिले के एक्‍जिक्‍यूटिव हेड, डिप्‍टी कमिश्‍नर एबी इब्राहिम को इस कार्यक्रम के लिए एक अप्रैल को बुलाया था। लेकिन हिंदुवादी संगठनों ने कार्यक्रम में एक मुस्लिम अधिकारी को बुलाने का विरोध किया है।

उनका कहना है कि एक मुस्लिम के मंदिर में घुसने उसकी पवित्रता खराब हो जाएगी। बजरंग दल के नेता मुरली भाट ने पूछा है कि क्या वह मंदिर के शिवलिंग पर विश्वास करते है, क्या वह प्रसाद ग्रहण करेंगे। वो गो मांस खाने वाले लोग है, कोई ऐसा व्यक्ति कैसे मंदिर में प्रवेश कर सकता है।

आगे उन्होने कहा कि यदि उनका निमंत्रण खारिज नहीं किया गया तो हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी। इसके बाद वो जो प्रतिक्रिया देंगे उसे कोई भी कंट्रोल नहीं कर पाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -