पेंशन घपला: हजारों मृतकों और लापता लोगों को पेंशन
पेंशन घपला: हजारों मृतकों और लापता लोगों को पेंशन
Share:

मेरठ: पेंशन को लेकर देश भर मे लोग समस्या से जुंझ रहे है, कही पेंशन मिल नहीं रही है, कही मुक़दमे दायर किये जा रहे है, और कही पेंशन लागु किये जाने की गुहार लगाई जा रही है. ऐसे मे समाजवादी पेंशन के पहले चरण की जांच बड़ी लूट का पर्दाफाश हुआ है. जहा किस्सा ही कुछ अजीब है. करीब ढ़ाई हजार मृतकों को हर माह 500 रुपये पेंशन लगातार दिए जाने का मामला सामने आया है वही 20 हजार पेंशन पात्रों की विभाग को खोज खबर ही नहीं है.

गौरतलब है कि सूबे मे सपा सरकार ने समाजवादी पेंशन शुरू की थी जिसके रूप में पात्र को 500 रुपये दिए जाते थे, विवादों से शुरू से ही घिरी इस योजना का मे पात्रों के चयन को लेकर कई बार विपक्षी दलों ने सवाल उठाए वही सत्ता परिवर्तन के बाद इसकी जांच की गई, जिसमे बड़ा खुलासा हुआ है. मंडल में मेरठ के साथ गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत और हापुड़ में बड़ी संख्या में अपात्र होने की बात उजागर हुई है.

करीब 2500 ऐसे पेंशन धारक भी मिले, जिनकी मृत्यु वर्ष 2012 से 15 के बीच हो चुकी थी. मामले ऐसे भी है जिनके लिस्ट में नाम है पर मौके पर मकान ही नहीं है और इसके चलते जांच के दौरान 20 हजार पेंशन धारकों को अधिकारी खोज हीं नहीं सके. 

UP Police ने निकाली 23 हजार पदों पर 12वीं पास के लिए वैकेंसी

घोटालों से कांग्रेस-बीजेपी कमा रही है- सीएम

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की हलचल तेज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -