75 की उम्र में हॉलीवुड की मशहूर निर्माता-निर्देशक का निधन
75 की उम्र में हॉलीवुड की मशहूर निर्माता-निर्देशक का निधन
Share:

हॉलीवुड की दुनिया की मशहूर निर्माता-निर्देशक पेनी मार्शल का निधन हो गया हैं. उनके निधन की खबर सुनकर हर कोई हैरान हैं. आपको बता दें पेनी ने 75 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा हैं. सूत्रों की माने तो पेनी को सुगर की बीमारी थी. आपको बता दें पेनी हॉलीवुड सिनेमा का काफी मशहूर चेहरा थीं.

जानकारी के मुताबिक पेनी मार्शल ने छोटे परदे के शो 'लार्वेन एंड शर्ली' सहित 'बिग' और 'अ लीग ऑफ देयर ओन' जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया है. इन सभी शो ने ही उन्हें अलग पहचान दिलवाई हैं. इन्हीं फिल्मों और टीवी शो ने पेनी मार्शल ने हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. पेनी की फिल्म 'बिग' में उनके द्वारा निर्देशित पहली ऐसे फिल्म थी जिसने यूएस के बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर की कमाई की हो.

आपको बता दें पेनी ऐसी पहली महिला डायरेक्टर थीं जिनकी दो फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. साल 2004 में तो उन्हें हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम के खिताब से सम्मानित किया गया. इतना ही नहीं पेनी तो दूसरी ऐसी महिला निर्देशक रहीं जिनकी फिल्म ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट की गई थी. आपको बता दें पेनी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अवेकनिंग्स’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित तीन एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया था.

इस हसीना की तस्वीरें देखकर ठण्ड में छूट जाएंगे आपके पसीने

खुद को फिट करने के लिए रोजाना ऐसा काम करती हैं ये मशहूर एक्ट्रेस

अपनी बेटियों को लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हैं ये मशहूर एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -