हार्ट अटैक के मरीज के लिए बेहद फायदेमंद है ये पौधा, कभी नहीं आएगा अटैक
हार्ट अटैक के मरीज के लिए बेहद फायदेमंद है ये पौधा, कभी नहीं आएगा अटैक
Share:

हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए बहुत सी दवाइया लेते हैं. लेकिन कहीं ना कहीं परेशानी बनी रहती है लेकिन आज हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी दो पत्ती खाने के बाद कभी आपको हार्ट अटैक नहीं आएगा. आइये बता देते हैं इस पत्ती के बारे में जो आपका जीवन बना सकती है और अटैक से बचा सकती है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं पीपल की पत्ती है. पीपल की पत्ती से अनेको फायदे है जो हमारे शरीर को फायदा पहुँचाते हैं.  अगर किसी व्यक्ति को हार्ट अटैक की शिकायत हो तो वह इस पीपल की पत्ती का सेवन करे यह समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी और दुबारा होने की संभावना नही रहेगी लेकिन इसकी पत्तियों का नियमित तरीके से ही सेवन करे और फिर इसके फायदे आपको पता चलेंगे. 

पीपल की 10 से 12 हरी पत्तियो अर्थात कोमल पत्तियां लेनी है और फिर इन पत्तियों को 1 गिलास पानी मे उबाल लीजिये और इसको तबतक उबालते रही जब पानी का एक तिहाई हिस्सा न हो जाए जब पानी एक तिहाई ठंडा हो जाये तो इसे छानकर तीन भागों में कर ले फिर इस आपको 3 से 4 घण्टे के अंतराल पर सुबह और शाम को पीना है लगातार इसे 1 महीने तक पीना है इससे हार्ट अटैक सम्बंधित बीमारी से आप हमेशा के लिए छुट्टी पा जाएंगे और भी शरीर की बीमारियां भी खत्म हो जाएंगी यदि कोई व्यक्ति इस बीमारी से परेशान है तो पीपल की कोमल पत्ती का काढ़ा बना कर पी सकता है जो कि बिल्कुल भी नुकसान नही करता.

चेहरे पर हो रहे दाग देंगे बिमारियों के संकेत, तुरंत करें इलाज

सिंघाड़ा आपके स्वास्थ को देता है इतने लाभ

वजन बढ़ने से हैं परेशान, तो अपनाएं ये आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -