चेहरे के लिए अपनाएं इस तरह का पील ऑफ़ मास्क, बनेगा ग्लोइंग

त्वचा पर मृत कोशिकाएं जमा हो जाने से आपकी त्वचा बेजान लगने लगती है. इससे रोमछिद्र बंद हो जाते हैं जिसके कारण त्वचा के अदंर गंदगी रह जाती है और यह मुंहासों और पिंपल्स का कारण बनती है. इसलिए समय-समय पर त्वचा को एक्सफोलिएट करना और त्वचा से मृत कोशिकाओं का हटाना जररुी है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं. इसलिए घर पर बने पील-ऑफ मास्क त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने और त्वचा को निखरी बनाने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं. आइए जानते हैं हर प्रकार की त्वचा के लिए कैसे बनाएं पील-ऑफ मास्क.  

तैलीय त्वचा
तैलीय त्वचा को गहराई से साफ करने की जरुरत होती है ताकि इससे गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाया जा सके. इसके लिए मास्क बनाने के लिए आपको शुगर, एलोवेरा जेल और नींबू के छिलकों की जरुरत होगी. ताजा निकाले हुए एलोवेरा जेल में शुगर मिला लें. इसमें नींबू के पिसे हुए छिलके मिलाएं. इस पेस्ट को समान रुप से त्वचा पर लगाएं और 20 मिनट बाद पील कर दें. अब त्वचा को पानी से धो लें.

कॉम्बिनेशन स्किन
कॉम्बिनेशन स्किन में तैलीय और शुष्क दोनों प्रकार के गुण होते हैं इसलिए आपको इसकी देखभाल ध्यान से करनी होती है. इस मास्क को बनाने के लिए आपको सोडियम बायकार्बोनेट, संतरे के छिलके और बादाम तेल की जरुरत होगी. संतरे के छिलकों को पीस लें और इसमें सोडियम बाय कार्बोनेट और बादाम तेल मिला लें. इस मास्क को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद मास्क को हटा दें और चेहरे को पानी से धो लें.

शुष्क त्वचा
शुष्क त्वचा के लिए पील ऑफ मास्क बनाने के लिए आपको सोडियम बायकार्बोनेट और ऑलिव ऑयल चाहिए. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें. इस पेस्ट की एक परत अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट के लिए सूखने दें. इसे बाद मास्क को पील कर दें और चेहरे को पानी से धो लें.

अपनी सेंसिटिव स्किन के लिए ध्यान से चुनें ब्यूटी प्रोडक्ट्स

इन ज्वेलरी से अपने लुक को बना सकती हैं और भी स्टाइलिश

दो मुंहें बालों को इन तरीकों से कर सकते हैं दूर, नहीं रुकेगी ग्रोथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -